Monday, April 29, 2024
Advertisement

CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन

नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी पर कागज का कन्फ्यूजन बरकरार है। शहर-शहर डॉक्यूमेंट्स बनवाने के लिए लाइन लग रही है। मुस्लिम समाज के लोग अपने डॉक्यूमेंट्स बनाने में जुटे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2020 12:19 IST
CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन- India TV Hindi
CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी पर कागज का कन्फ्यूजन बरकरार है। शहर-शहर डॉक्यूमेंट्स बनवाने के लिए लाइन लग रही है। मुस्लिम समाज के लोग अपने डॉक्यूमेंट्स बनाने में जुटे हैं। लखनऊ से लेकर पटना तक लोग सरकारी दफ्तरों में पहुंच रहे हैं और अपने कागजात बना रहे हैं। सीएए-एनआरसी को लेकर सरकार की तरफ से आम लोगों को जागरूक करने की कोशिश जारी हैं लेकिन लखनऊ के पुराने इलाकों में अभी भी मुस्लिम समुदाय के बीच ज़बरदस्त कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। सैकड़ों मुसलमान सरकारी ऑफिसों में पहुंच रहे हैं और अपने डॉक्यूमेंट बनवा रहे हैं।

Related Stories

लखनऊ की तरह ही पटना का भी यही हाल है। पटना सदर प्रखण्ड कार्यालय में बर्थ सर्टिफिकेट या निवास प्रमाण पत्र या फिर आधार कार्ड बनवाने या उसमें सुधार करवाने के लिये लोगों की भीड़ लगी हुई है। मुसलमान जल्दी से जल्दी अपने कागजात को दुरुस्त कर लेना चाहते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement