1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CAA के खिलाफ जामा मस्जिद पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

CAA के खिलाफ जामा मस्जिद पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

दिल्ली में जुमे की नमाज के बाद सीएए के खिलाफ जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन हो रहा है। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर जामा मस्जिद पहुंचे है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 17, 2020 14:42 IST
Bhim Army chief Chandrashekhar Azad- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Bhim Army chief Chandrashekhar Azad leads anti-CAA, NRC protest at Jama Masjid in Delhi

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल से रिहा होने के कुछ घंटे बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को जामा मस्जिद पहुंचे। चंद्रशेखर ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। उनके साथ समर्थक और स्थानीय लोग भी थे। उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून को निरस्त करने की मांग करते हुए कहा कि देश को एकजुट रखने से ज्यादा महत्वपूर्ण कोई और चीज नहीं है। इससे पहले उन्हें पुरानी दिल्ली के दरियागंज में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

आजाद के संगठन ने पुलिस की अनुमति के बगैर 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च का आयोजन किया था। भीम आर्मी प्रमुख को 21 दिसंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को जमानत दी थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाउ ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ राहत दी थी। आजाद को जमानत देते हुए अदालत ने कहा था कि वह चार हफ्तों तक दिल्ली नहीं आ सकेंगे और चुनावों तक कोई धरना आयोजित नहीं करेंगे। अदालत ने यह भी कहा था कि सहारनपुर जाने से पहले आजाद जामा मस्जिद समेत दिल्ली में कही भी जाना चाहते हैं, तो पुलिस उन्हें एस्कॉर्ट करेगी। न्यायाधीश ने कहा था कि विशेष परिस्थितियों में विशेष शर्तों की जरूरत होती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment