Thursday, May 16, 2024
Advertisement

लद्दाख: कोरोना वायरस की वजह से मौत की आशंका, पुष्टि होने में लगेंगे 6 दिन, ईरान से लौटा था मृतक

लद्धाख के SNM अस्पताल में भर्ती एक युवक की रविवार को मौत हुई है। हालांकि मौत की वजह स्पष्ट करने में अभी अस्पताल प्रशासन को 6 दिन लग जाएंगे। बताया जा रहा है कि जिस युवक की मौत हुई है, वो हाल ही में ईरान से लौटा है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Updated on: March 08, 2020 23:46 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

लेह। लद्दाख के SNM अस्पताल में एक बीमार व्यक्ति की मौत हुई है। सूत्रों ने आशंका जताई है कि कोरोना वायरस मौत की वजह हो सकती है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कहा है कि इस बात की पुष्टि होने में 6 दिन लगेंगे कि मृतक कोरोना वायरस से पीड़ित था या नहीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि मृतक के गांव का रास्ता सील कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस बुजुर्ग की मौत हुई है, स्थानीय प्रशासन उसके परिवार और गांव वालों की भी जांच कर रहा है। बुजुर्ग हाल ही में ईरान से लौटे थे। ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 194 पर पहुंच गई है। यह वायरस ईरान के सभी 31 प्रांतों में फैल चुका है, जहां 6,566 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इससे पहले रविवार को केरल में कोरोनावायरस से पांच अतिरिक्त लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने राज्य के पथनामथित्ता जिले में कोरोनावायरस के मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि परिवार ने गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया। इनलोगों ने इटली से आने की सूचना अधिकारियों को नहीं दी।

परिवार के संक्रमित सदस्यों में 54 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 53 वर्षीय पत्नी और 24 वर्षीय बेटा शामिल है। वायरस से इस परिवार के दो संबंधी 65 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 61 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित है। शनिवार तक भारत में इस वायरस से संक्रमित 34 लोगों के मामले सामने आए थे। शनिवार को नया मामला लद्दाख और तमिलनाडु से सामने आया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement