1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: हरियाणा में Lockdown का उल्लंघन करने पर 547 लोग गिरफ्तार, 1934 वाहन जब्त

Coronavirus: हरियाणा में Lockdown का उल्लंघन करने पर 547 लोग गिरफ्तार, 1934 वाहन जब्त

हरियाणा पुलिस ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन करने के लिए 547 लोगों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2020 21:46 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन आदेशों का उल्लंघन करने के लिए 547 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। देश में मंगलवार की मध्य रात्रि से 21 दिनों का लॉकडाउन प्रभावी हुआ था। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने कहा, ‘‘26 मार्च की शाम चार बजे तक 318 प्राथमिकी दर्ज की गई, 547 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 1,934 वाहनों को जब्त किया गया जबकि उल्लंघन करने वाले लोगों पर 10.20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।’’ 

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लॉकडाउन आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव स्थिति की निगरानी कर रहे है और वह पुलिस आयुक्तों तथा पुलिस अधीक्षकों के संपर्क में है। अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक और आपात सेवाओं को छूट दी गई है। 

पानीपत समेत कुछ स्थानों पर इस तरह की खबरें है कि लोग आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानों पर सामाजिक दूरी बनाये रखने का पालन नहीं कर रहे है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों से सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाये रखने की बृहस्पतिवार को अपील की। 

सरकार ने लॉकडाउन पर सवालों के समाधान के लिए हेल्पलाइन नम्बर ‘1075’ और ‘1100’ स्थापित की हैं। बता दें कि हरियाणा के पानीपत जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के साथ ही राज्य में इस महामारी की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 18 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पानीपत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या तीन पहुंच गई है। गुड़गांव से पॉजिटिव मामलों की संख्या 10 है। फरीदाबाद से दो मामले सामने आये है और पलवल, पंचकूला और सोनीपत में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। 120 लोगों की जांच रिपोर्टों की प्रतीक्षा है। 

इससे पूर्व पानीपत से 21 वर्षीय एक नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। वह गुड़गांव में एक निजी अस्पताल में कार्यरत है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X