Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को देश में 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो अबतक एक दिन में दर्ज मामलों में सबसे ज्यादा हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब कुल मामलों की संख्या 694 पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2020 23:47 IST
694 पहुंचा मरीजों का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 694 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को देश में 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो अबतक एक दिन में दर्ज मामलों में सबसे ज्यादा हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब कुल मामलों की संख्या 694 पहुंच गई है। इस संक्रमण से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 16 हो गया है। इसके खिलाफ रणनीति बनाने के लिए आज जी20 देशों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसपर चर्चा भी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जी 20 वर्चुअल समिट के दौरान COVID19 महामारी से निपटने के लिए पूरे विश्व के प्रयास पर अन्य G20 नेताओं को संबोधित किया। NSA अजीत डोभाल और विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी PM मोदी के साथ उपस्थित थे।

Related Stories

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी 20 नेताओं से मानव जीवन पर ध्यान केंद्रित करने की योजना के साथ आने का आग्रह किया। उन्होंने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की कठिनाइयों को कम करने, डब्ल्यूएचओ को मजबूत करने और आर्थिक कठिनाइयों को कम करने की योजना के लिए आग्रह किया।  

जी 20 वर्चुअल समिट के दौरान COVID19 की उत्पत्ति कहा हुई इसपर कोई चर्चा नहीं हुई। इस कॉन्फ्रेंस में मौजूदा संकट से निपटने के लिए विचार-विमर्श किया गया था। वायरस के प्रकोप के लिए किसी को दोष देने का कोई प्रयास नहीं किया गया है। इस महामारी से निपटने के लिए G20 देशों द्वारा वैश्विक अर्थव्यवस्था में $ 5 ट्रिलियन का इंजेक्ट किए जाने का निर्णय लिया है। 

88 new COVID-19 cases reported in India today, the highest in a single day

88 new COVID-19 cases reported in India today, the highest in a single day

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement