1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में लॉक डाउन के बीच मनोज तिवारी ने खेला क्रिकेट, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया योग

दिल्ली में लॉक डाउन के बीच मनोज तिवारी ने खेला क्रिकेट, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया योग

दिल्ली में कोरोना वायरस से लॉक डाउन के दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और बीजेपी नेता मनोज तिवारी तरह-तरह की गतिविधियों के जरिए खुद को घर में व्यस्त और स्वस्थ रख रहे हैं। इस दौरान कैलाश चौधरी योग और गार्डनिंग करते दिखे तो मनोज तिवारी क्रिकेट खेलते नजर आए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2020 20:44 IST
Coronavirus: BJP's Manoj Tiwari played cricket during lockdown in Delhi- India TV
Image Source : ANI Coronavirus: BJP's Manoj Tiwari played cricket during lockdown in Delhi

दिल्ली में कोरोना वायरस से लॉक डाउन के दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और बीजेपी नेता मनोज तिवारी तरह-तरह की गतिविधियों के जरिए खुद को घर में व्यस्त और स्वस्थ रख रहे हैं। इस दौरान कैलाश चौधरी योग और गार्डनिंग करते दिखे तो मनोज तिवारी क्रिकेट खेलते नजर आए। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 का एक नया पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि शहर में मोहल्ला क्लीनिक चालू रहेंगे, भले ही एक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गया है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में एक मामला सामने आया है। विदेश से 26 लोग आए हैं, जबकि 10 लोगों को इनके कारण संक्रमण हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि हमने दूसरे देशों में देखा है कि कोरोना के एक बार फैल जाने के बाद उसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता। हमें यह सुनिश्चित करना है कि यह फैलने न पाए। उन्होंने कहा कि शहर में लोगों को आवश्यक सामना मुहैया कराए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर पॉटिव पाया गया है। उसकी पत्नी और बच्चे को भी पॉजिटिव पाया गया है। लेकिन हम मोहल्ला क्लीनिक बंद नहीं कर रहे हैं। यदि मोहल्ला क्लीनिक बंद किए गए तो लोग बड़े अस्पतालों में जाएंगे। इसलिए क्लीनिक खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के मरीजों को देख रहे मेडिकल स्टाफ की नियमित तौर पर जांच की जा रही है, ताकि उन्हें समय पर ठीक किया जा सके।

मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसके बाद उन सभी लोगों को 15 दिनों के लिए एकांतवास में रहने के लिए कहा गया है, जो इस डॉक्टर से मिल चुके हैं। शाहदरा के एसडीएम ने उन सभी को 15 दिनों के लिए घर पर एकांतवास में रहने के लिए कहा है, जो लोग 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मौजपुरी के मोहनपुरी इलाके में स्थित मोहल्ला क्लीनिक में गए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोनावायरस को लेकर गुरुवार को ताजा आंकड़े जारी किए हैं। देश में इस घातक वायरस के संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 4 और मौतें हुई हैं। देश में इस महामारी से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए राज्य सरकारें घरों तक जरूरी सामान पहुंचा रही हैं, ताकि लोग घर से बाहर न निकलें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X