Friday, March 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 910 हुई

हरियाणा के फरीदाबाद में रविवार की सुबह 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 14 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2020 23:42 IST
Coronavirus cases in Haryana till 17th May- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus cases in Haryana till 17th May

चंडीगढ़: हरियाणा के फरीदाबाद में रविवार की सुबह 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 14 हो गई है। वहीं, राज्य में 23 नये मामले सामने आने के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 910 तक पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से सटे फरीदाबाद में ही अबतक सबसे अधिक छह मौतें कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से हुई हैं। वहीं तीन लोगों की मौत पानीपत में, दो की अंबाला और सोनीपत में, रोहतक और करनाल में एक-एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हुई है। 

उन्होंने बताया कि रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 23 नये मामलों की पुष्टि हुई जिनमें से सबसे अधिक 11 मामले गुरुग्राम में सामने आए हैं। अधिकारियों ने बताया कि गत कुछ दिनों से गुरुग्राम में नये मामले आने का सिलसिला जारी है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शनिवार को भी 14 नये मामले सामने आए थे जबकि शुक्रवार को नौ लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे। 

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक अबतक गुरुग्राम में 204 मामले आ चुके हैं जिनमें से 100 मरीजों का इलाज चल रहा है। बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम के अलावा रोहतक में चार, फरीदाबाद में तीन, पानीपत में दो और सिरसा एवं महेंद्रगढ़ में एक-एक कोरोना वायरस से संक्रमित नये मरीज मिले हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 334 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 562 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक हरियाणा में 78,029 लोगों की जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं जिनमें से 72,494 नमूनों की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है और 4,625 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हरियाणा में प्रति दस लाख आबादी पर 3,078 जांच की जा रही है। हरियाणा में ठीक होने की दर 61.75 प्रतिशत है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement