Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: गुरुग्राम के लिए राहत की खबर, 72 घंटे में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं गुरुग्राम के लिए राहत की खबर ये है कि पिछले 72 घंटे में यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। गुरुग्रम अब केवल 18 पॉजिटिव मरीज बचे हैं जबकि 14 मरीज ठीक हो चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 11, 2020 19:48 IST
Coronavirus: गुरुग्राम के लिए राहत की खबर, 72 घंटे में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: गुरुग्राम के लिए राहत की खबर, 72 घंटे में नहीं आया कोई पॉजिटिव केस

गुरुग्राम: एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं गुरुग्राम के लिए राहत की खबर ये है कि पिछले 72 घंटे में यहां कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। गुरुग्रम अब केवल 18 पॉजिटिव मरीज बचे हैं जबकि 14 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं इनमे 2 तबलीगी जमात के भी हैं जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी लेकिन अब ये रिकवर हो चुके हैं। 

फरीदाबाद में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया 

फरीदाबाद में कई दिनों के अंतराल के बाद शनिवार को कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया। यह जानकारी जिले के उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी (कोरोना) ने दी। उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी डा.रामभगत ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया 46 वर्षीय व्यक्ति सेक्टर-28 का रहने वाला है और सेक्टर-28 में ही मेडिकल स्टोर चलाता है। उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उन्होंने बताया कि मरीज के संपर्क में आने वाले आठ लोगों को पृथक किया गया है और उसके सम्पर्क में आये अन्य लोगों के बारे में भी विभाग जांच कर रहा है। उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी (कोरोना) डा.रामभगत ने बताया कि जिले में अब तक 1273 यात्रियों को निगरानी में लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि इनमें से 294 लोगों को निगरानी में रखने की 28 दिन की अवधि पूरी हो चुकी है, शेष 979 लोग अभी निगरानी में हैं। उन्होंने बताया कि निगरानी में रखे गए लोगों में से 1245 घर पर पृथक हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 521 लोगों के नमूने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 428 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है तथा 65 की रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने बताया कि अब तक 28 लोगों के नमूने से संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से 25 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा ठीक होने के बाद तीन को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है। (इनपुट-भाषा)

 

 

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement