Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मुंबई के जीटी हॉस्पिटल से फरार हुआ कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज, जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल से मंगलवार की शाम को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज फरार हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 10:58 IST
Mumbai GT Hospital, GT Hospital Corornavirus Positive Flees, Corornavirus Positive Flees- India TV Hindi
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल से मंगलवार की शाम को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज फरार हो गया। PTI Representational

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के एक अस्पताल से मंगलवार की शाम को कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज फरार हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना जीटी अस्पताल की है जहां यह कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती था। अस्पताल ने मंगलवार को ही आजाद मौदान पुलिस स्टेशन में घटना की शिकायत दर्ज कराई है और फिलहाल मामले की जांच चल रही है। बता दें कि देश में सबसे ज्यादा मामले इस समय मुंबई में ही हैं और यहां संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में एक कोरोना संक्रमित मरीज का अस्पताल से भाग जाना काफी खतरनाक है।

मुंबई में सामने आए 635 नए मामले

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 635 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 9,758 हो गई। आपको बता दें कि भारत में महाराष्ट्र को छोड़कर दूसरा कोई राज्य नहीं है जहां संक्रमितो की संख्या इतनी ज्यादा हो। मृतक संख्या में भी 26 का इजाफा हुआ और इसी करे साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 387 हो गई है । बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि 635 नए मामलों में से 120 मरीजों में 1 से 3 मई के बीच विभिन्न निजी प्रयोगशालाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई।

देश का हर पांचवा संक्रमित शख्स मुंबई से
भारत में बुधवार सुबह 9 बजे तक कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 49391 हो गए हैं। वहीं, महाराष्ट्र की बात करें तो पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़कर 15,525 हो गए हैं। इस तरह देखा जाए तो देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में लगभग एक-तिहाई मामले महाराष्ट्र से जुड़े हैं। वहीं, मुंबई की बात करें तो देश में सामने आए कुल मामलों में से 20 प्रतिशत मामले मुंबई के हैं। इसे दूसरी तरह समझें तो भारत में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित 5 लोगों में से एक मुंबई का निवासी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement