Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस ने दिल्ली में दी दस्तक ? RML अस्पताल में तीन संदिग्ध मरीज भर्ती, चंडीगढ़ में भी मिला संदिग्ध

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्धों को भर्ती कराया गया है।

Saurabh Srivastava Edited by: Saurabh Srivastava
Updated on: January 28, 2020 11:37 IST
CoronaVirus- India TV Hindi
CoronaVirus

चीन में कहर बरपाने के बाद घातक कोरोनावायरस दुनिया भर में पैर पसार रहा है। भारत में भी इस वायरस के लक्षण कई शहरों में दिखाई देने की खबरे आई हैं। इस ​बीच कोरोना वायरस ने दिल्ली में भी दस्तक दे दी है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। बता दें कि संदिग्धों के इलाज के लिए दिल्ली के राम मोनहर लोहिया हॉस्पिटल को चुना गया है। 

राम मनोहर लोहिया अ​स्पताल की मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ.मीनाक्षी भारद्वाज ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों मरीज पिछले कुछ दिनों में चीन से आए हैं और तीनों मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे हैं। आरएमएल में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया गया, जहां पर आठ बेड रिजर्व रखे गए हैं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार तीनों मरीजों के सैंपल लेकर पुणे स्थित लैब में भेजे गए हैं। 

अधिकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर भी आरमएएल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम चीन से आने वाले मरीजों की स्क्रीनिंग कर रही है। अच्छी बात यह है कि अभी तक इस वायरस का कोई पॉजिटिव केस भारत में नहीं आया है। जो तीन मरीज आरएमएल अस्पताल में ऐडमिट हुए हैं, वो कुछ दिन पहले चीन से आए हैं, जिसमें से एक मरीज करीब एक महीने पहले चीन से वापस आया है।

चंडीगढ़ में भी एक संदिग्ध भर्ती 

कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज चंडीगढ़ के पीजीआई में एडमिट कराया गया है।  यह व्यक्ति 28 साल का एक युवक है जो पिछले हफ्ते ही चाइना से वापस मोहाली अपने घर आया है। इसमें कोरोना वायरस के लक्षण देखते हुए इसको कल ही चंडीगढ़ के पीजीआई में एडमिट कराया गया और आइसोलेटेड वार्ड में रखा गया उसके परिवार को भी आइसोलेटेड किया गया है। इनके खून की सैंपल की जांच की जा रही है। खून जांच की रिपोर्ट के बाद ही सब कुछ क्लियर हो पाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement