Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण ओडिशा का 40% हिस्सा बंद, देशभर में अबतक 298 मामलों की पुष्टि

कोरना वायरस को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक सप्ताह के लिए राज्य की राजधानी सहित ओडिशा के 40% हिस्से को बंद कर दिया गया है। इसमें 5 जिले और 8 प्रमुख शहर शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 21, 2020 18:00 IST
COVID19: Naveen Patniak locks down 40 per cent of Odisha including state capital for a week- India TV Hindi
COVID19: Naveen Patniak locks down 40 per cent of Odisha including state capital for a week

कोरना वायरस को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक सप्ताह के लिए राज्य की राजधानी सहित ओडिशा के 40% हिस्से को बंद कर दिया गया है। इसमें 5 जिले और 8 प्रमुख शहर शामिल हैं। विदेश से लौटें कुल 3200 में से 70% लोग इन जिलों के हैं। भारत में अबतक कोरोनावायरस के 298 मामले सामने आ चुके है। इस वायरस के कारण 4 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। इससे पहले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया था कि देश में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 206 हो गई है है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया से कहा था, "चार मौतों के साथ अबतक कुल 206 मामल देशभर में सामने आए हैं।" 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 के आंकड़े अपनी वेबसाइट पर भी डाले हैं। कुल सक्रिय मामलों की संख्या आठ घंटों के अंदर 171 से बढ़कर 196 हो गई है। कुल संख्या में 196 सक्रिय कोरोनावायर मामले और एक माइग्रेटेड कोविड-19 मरीज शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि कम से कम 191 भारतीय और 32 विदेशी नागरिक नोवल कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इनमें से 23 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि चार लोगों की मौत हो गई है।

महाराष्ट्र इस बीमारी से सर्वाधिक प्रभावित है, जहां अबतक कुल 52 मामले हैं और एक की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद केरल में 28 पुष्ट और सक्रिय मामले सामने आ चुके हैं। तीन मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में 17 मामले हैं, जिसमें से पांच लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मंत्रालय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 23 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक विदेशी नागरिक है। नौ लोग ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आंध्र प्रदेश में भी कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ रही है। अभी वहां कुल तीन मामले हैं। इसके बाद गुजरात में पांच, हरियाणा, राजस्थान और तेलंगाना में अलग-अलग 17 मामले हैं। कर्नाटक में 15 मामले, तमिलनाडु और उत्तराखंड में तीन मामले हैं। जम्मू-कश्मीर में चार मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि लद्दाख में 10 मामले सामने आए हैं। पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पंजाब में अलग-अलग दो मामले सामने आए हैं। जबकि पुडुचेरी और चंडीगढ़ में कोविड-19 का पहला मामला सामने आया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement