1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Cyclone Fani : पुरी में मोबाइल नेटवर्क अब भी पूरी तरह नहीं बहाल नहीं हो पाया

Cyclone Fani : पुरी में मोबाइल नेटवर्क अब भी पूरी तरह नहीं बहाल नहीं हो पाया

ओडिशा के तट से फोनी चक्रवात गुजर जाने के चार दिन बाद पुरी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल कर दी गयी है जबकि मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह चालू नहीं हो पाया है तथा उसे एवं इंटनेट सेवा को पूरी तरह बहाल करने की कोशिश की जा रही है। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2019 22:20 IST
Puri: A bird’s eye view of the destruction caused by Cyclone Fani- India TV
Image Source : PTI Puri: A bird’s eye view of the destruction caused by Cyclone Fani

नयी दिल्ली: ओडिशा के तट से फनी चक्रवात गुजर जाने के चार दिन बाद पुरी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल कर दी गयी है जबकि मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह चालू नहीं हो पाया है तथा उसे एवं इंटनेट सेवा को पूरी तरह बहाल करने की कोशिश की जा रही है। कैबिनेट सचिव पी.के. सिन्हा की अगुवाई में यहां राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में बिजली और दूरसंचार सेवाओं की बहाली पर विस्तार से चर्चा हुई। 

एक सरकारी बयान के अनुसार ऐसी खबर है कि पुरी में लैंडलाइन कनेक्टिविटी बहाल हो गयी है जबकि मोबाइल सेवाएं अब भी पूरी तरह चालू नहीं हो पायी हैं। दूरसंचार विभाग चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल एवं इंटरनेट सेवाओं की बहाली की प्राथमिकता योजना को लागू करने के लिए ओडिशा सरकार के साथ समन्वय से काम कर रहा है। 

मोबाइल सेवा प्रदाताओं ने इन क्षेत्रों में मुफ्त एसएमएस और अंतर सर्किल रोमिंग की अनुमति दी है और पुरी में चलता-फिरता मोबाइल टावर भी तैनात किये जा रहे हैं। बैंकिंग सेवाएं चालू हो गयी हैं और सभी एटीएम केंद्रों को चालू करने की कोशिश चल रही है। एक सरकारी बयान के अनुसार केंद्र सरकार ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण की तारीख ओड़िशा में पांच और दिनों के लिए बढ़ाते हुए 14 मई करने का भी निर्णय लिया है। जो विद्यार्थी इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं हासिल कर पाते हैं वे पंजीकरण के लिए आईआईटी भुवनेश्वर से संपर्क कर सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment