1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में भीषण आग हादसा, कई लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक

दिल्ली आग हादसा: प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर जताया शोक, परिजनों को 2 लाख रुपए सहायता की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से कई लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए उसे बेहद भयानक बताया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 08, 2019 12:51 IST
Narendra Modi- India TV
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली की एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से कई लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना पर दुख जताते हुए उसे बेहद भयानक बताया। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना बेहद भयानक है। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द सेहतमंद होने की कामना करता हूं।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘घटनास्थल पर अधिकारी हर संभव मदद मुहैया करा रहे हैं।’’ पुलिस के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से 43 लोगों की जान चली गई है। 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने दिल्ली में दुखद आग के कारण अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि पीएम ने आग में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50,000 रुपये की मंजूरी दी है।

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक प्रकट करते हुए कहा कि दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की दुखद खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। मेरे विचार और प्रार्थनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राष्ट्रपति ने कहा कि स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और मदद मुहैया कराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13