Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में गंभीर मरीजों की बढ़ी संख्या, DRDO ने कोविड अस्पताल में बढ़ाई ICU बिस्तरों की संख्या

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने दिल्ली छावनी स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल में आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ा कर 500 कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2020 8:31 IST
Delhi DRDO Hospital- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi DRDO Hospital

नयी दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने दिल्ली छावनी स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल में आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ा कर 500 कर दी है । एक आधिकारिक बयान में रविवार को इसकी जानकारी दी गयी । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एवं अन्य राज्यों के कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिये डीआरडीओ ने पांच जुलाई को इस अस्पताल की शुरूआत की थी। इस अस्पताल में बिस्तरों की कुल संख्या एक हजार है। 

बयान में कहा गया है कि अब तक 3,271 मरीजों को यहां भर्ती कराया जा चुका है, जिसमें से 2,796 को सफल उपचार के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। बयान में कहा गया है कि अस्पताल में फिलहाल 434 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से 356 असैनिक हैं जबकि 78 सैन्यकर्मी हैं। इसमें कहा गया है कि केंद्र सरकार की सलाह पर सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड अस्पताल में आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) बिस्तरों की संख्या बढ़ा कर 500 कर दी गयी है।

दिल्ली में संक्रमण के 4,906 नये मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,906 नये मामले सामने आये जिसके बाद यहां संक्रमण दर 7.64 प्रतिशत है । राजधानी में संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हो गयी जिससे यहां मरने वाले लोगों की कुल संख्या 9,066 हो चुकी है । अधिकारियों ने यह जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि यह लगातार दूसरा दिन है जब संक्र​मण के मामले पांच हजार से कम और संक्रमण दर आठ फीसदी से कम है । उन्होंने बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हुई जो छह नवंबर के बाद सबसे कम है । छह नवंबर को दिल्ली में 64 लोगों की मृत्यु कोविड—19 के कारण हुयी थी । उन्होंने बताया कि संक्रमण दर शनिवार को 7.24 फीसदी थी जो 23 अक्टूबर के बाद सबसे कम थी । शुक्रवार को यह आंकड़ा 8.51 प्रतिशत, बृहस्पतिवार को 8.65 प्रतिशत और बुधवार को 8.49 प्रतिशत था ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement