1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Delhi Metro का सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट, इस लाइन पर रविवार को सेवाएं होंगी प्रभावित

Delhi Metro का सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट, इस लाइन पर रविवार को सेवाएं होंगी प्रभावित

नोएडा सिटी सेंटर (Noida City Centre Metro Station) से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी (Noida Electronic City Metro Station)  सेक्शन तक मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस खंड पर चल रहे ट्रैक के रखरखाव के कारण जनकपुरी पश्चिम-द्वारका खंड पर सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2021 12:42 IST
Delhi Metro blue line to get affected between janakpuri west and dwarka metro station Delhi Metro का- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi Metro का सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट, इस लाइन पर रविवार को सेवाएं होंगी प्रभावित

नई दिल्ली. रविवार को द्वारका मेट्रो स्टेशन (Dwarka Metro Station) पर ट्रैक की मरम्मत के कारण दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की ब्लू लाइन सेवाएं (Blue Line Services) थोड़ी देर के लिए प्रभावित रहेंगी। सुबह 9.30 बजे से पूरी ब्लू लाइन में सामान्य ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी (Noida Electronic City Metro Station)/ वैशाली (Vaishali Metro Station) से जनकपुरी पश्चिम (Janakpuri West) खंड पर मेट्रो सेवाएं रविवार के समय सारणी के अनुसार एक लूप में उपलब्ध रहेंगी।

पढ़ें- सेंट्रल रेलवे ने यूपी वालों को दी खुशखबरी, चलाईं स्पेशल ट्रेनें, जानिए रूट, स्टॉपेज और टाइमिंग

पढ़ें- बदला जाएगा होशंगाबाद का नाम, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ऐलान

नोएडा सिटी सेंटर (Noida City Centre Metro Station) से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी (Noida Electronic City Metro Station)  सेक्शन तक मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इस खंड पर चल रहे ट्रैक के रखरखाव के कारण जनकपुरी पश्चिम-द्वारका खंड पर सेवाओं को निलंबित कर दिया जाएगा। हालांकि, मेट्रो ट्रेनें द्वारका सेक्टर 21 (Dwarka Sector 21 Metro Station) से द्वारका (Dwarka) के बीच चलती रहेंगी। इस अवधि के दौरान स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर यात्रियों को सूचित करने के लिए नियमित रूप से घोषणा की जाएगी।

पढ़ें- मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिए 11 लाख, परिवार को लेकर कही बड़ी बात
पढ़ें- गुड न्यूज! लगातार नई ट्रेनों का ऐलान कर रहा है रेलवे, अब इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट

CISF जवान ने दिल्ली मेट्रो के यात्री की जान बचाई
CISF के एक जवान ने दिल्ली मेट्रो में बेहोश हो गए 45 वर्षीय एक व्यक्ति की जान बचाई। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह घटना इंद्रप्रस्थ स्टेशन पर बृहस्पतिवार शाम सात बजकर 40 मिनट पर हुई। व्यक्ति (द्वारका-नोएडा) मेट्रो से उतरने के बाद प्लेटफॉर्म पर बेहोश हो गया था। सीसीटीवी फीड की निगरानी ड्यूटी पर तैनात कर्मी अनिल गुंजा ने जैसे ही यह देखा वह व्यक्ति को देखने के लिए तत्काल आए और आपात उपचार प्रक्रिया सीपीआर दी, जिसके बाद वह होश में आ पाया।

पढ़ें- Kisan Andolan: क्या चुनाव लड़ेंगे राकेश टिकैत? इंडिया टीवी से कही ये बात
पढ़ें- उत्तर रेलवे की कई स्पेशल ट्रेनें कैंसिल, कई का बदला गया रूट, ये रही पूरी जानकारी

व्यक्ति शहर के उत्तर नगर ईस्ट के रहनेवाला है और उसे निकटतम अस्पताल ले जाया गया और जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई। सीपीआर एक आपात चिकित्सकीय प्रक्रिया है और इसे तब किया जाता है जब हृदय की गति रुक जाए। सीआईएसएफ के पास ही दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सुरक्षा का जिम्मा है। (Inputs- IANS/Bhasha)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X