1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-NCR को अभी सर्दी से राहत नहीं, बारिश को लेकर IMD ने दी यह जरूरी जानकारी

दिल्ली-NCR को अभी सर्दी से राहत नहीं, बारिश को लेकर IMD ने दी यह जरूरी जानकारी

दिल्ली-NCR के लोगों के शनिवार को एक बार फिर से सर्द सुबह का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-NCR में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2021 23:14 IST
delhi temperature, delhi temperature today, delhi NCR weather, delhi minimum temperature today- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली-NCR के लोगों के शनिवार को एक बार फिर से सर्द सुबह का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के लोगों के शनिवार को एक बार फिर से सर्द सुबह का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-NCR में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को भी शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग ने कहा, ‘दिल्ली में 3 फरवरी से 5 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है और इस दौरान शीतलहर जारी रहेगी।’ बता दें कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम है।

‘दिल्ली में 3 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना’

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। आईएमडी के प्रमुख (उत्तरी संभाग) कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, ‘दिल्ली में 3 फरवरी को रात में हल्की बारिश होने की संभावना है और 5 फरवरी तक स्थिति ऐसे ही बनी रह सकती है।’ वहीं, उत्तर प्रदेश में भी लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। यूपी के गाजियाबाद और बरेली समेत कई शहरों में रविवार को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी रहने का अनुमान है।


मध्य प्रदेश में भी जारी रहेगा सर्दी का प्रकोप
IMD के पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश और विशेषकर इसके पूर्वी हिस्से में जारी कड़ाके की सर्दी का प्रकोप रविवार को लगातार छठवें दिन भी जारी रहने की संभावना है। वहीं, प्रदेश के प्रसिद्ध पर्वतीय पर्यटन स्थल पचमढ़ी में शनिवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने बताया कि प्रदेश में 32 स्थानों पर शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए 24 घंटों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस से लेकर नौ डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

Click Mania
bigg boss 15