1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अंकिव बसोया ने दिया DUSU अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा, फर्जी मार्कशीट का है मामला

अंकिव बसोया ने दिया DUSU अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा, फर्जी मार्कशीट का है मामला

DUSU अध्यक्ष अंकिव बसोया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2018 18:41 IST
DUSU अध्‍यक्ष अंकिव...- India TV
Image Source : TWITTER/@ANKIVBAISOYA_DU DUSU अध्‍यक्ष अंकिव बसोया ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

DUSU अध्‍यक्ष अंकिव बसोया ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। फर्जी डिग्री मामले में आरोपी अंकिव बसोया से ABVP ने इस्तीफा देने के लिए कहा था। ABVP ने बताया कि अंकित बसोया से सभी तरह के अधिकार छीन लिए गए हैं।​ ABVP ने कहा कि जब तक इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक अंकिव बसोया किसा पद पर नहीं रहेंगे। हालांकि, ABVP ने ये साफ कर दिया है कि बसोया को निलंबित किया गया है बर्खास्त नहीं।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के अध्‍यक्ष अंकिव बसोया की मार्कशीट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है, जिसके बाद ABVP ने ये फैसला लिया। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से फेसबुक और ट्विटर पर तिरुवल्‍लुवर यूनिवर्सिटी की एक मार्कशीट वायरल हो रही है, जिसके बारे में बताया जा रहा है कि वो DUSU अध्‍यक्ष अंकिव बसोया की है।

हालाकिं, अंकिव बसोया ने इस बात का खंडन किया है। अंकिव ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ गलत बातें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि NSUI और अन्‍य पार्टियां DUSU चुनाव परिणामों के बाद से बौखलाई हुई हैं और ये उसी बौखलाहट का नतीजा है। वहीं दूसरी ओर, NSUI का दावा है कि तिरुवल्‍लुवर यूनिवर्सिटी ने ये मार्कशीट जारी की है, जो अंकिव ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में जमा कराई है।

फिलहाल, ABVP ने अंकिव से उनके अधिकार छीन लिए हैं। जबकि, अंकिव बसोया का कहना है कि उन्होंने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए कोई फर्जी दस्‍तावेज या मार्कशीट नहीं लगाई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मार्कशीट को फर्जी बताया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment