Thursday, April 18, 2024
Advertisement

गुड न्यूज! अगले साल दिल्ली-गुड़गांव के लोगों को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि दिल्ली और गुड़गांव में रहनेवालों को वर्ष 2022 स्वतंत्रता दिवस से पहले द्वारका एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2021 8:44 IST
अगले साल दिल्ली-गुड़गांव के लोगों को मिल सकता है द्वारका एक्सप्रेसवे का तोहफा: नितिन गडकरी- India TV Hindi
Image Source : PTI अगले साल दिल्ली-गुड़गांव के लोगों को मिल सकता है द्वारका एक्सप्रेसवे का तोहफा: नितिन गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि दिल्ली और गुड़गांव में रहनेवालों को वर्ष 2022 स्वतंत्रता दिवस से पहले द्वारका एक्सप्रेस का तोहफा मिल जाएगा। उन्होंने गुरुवार को इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने के बाद यह बात कही। दिल्ली और गुड़गांव के बीच 29 किमी लंबे द्वारका एक्सप्रेस वे का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

यह एक्सप्रेस वे दिल्ली और गुडगांव को जोड़नेवाले छोटा मार्ग है। इसे भारतमाला परियोजना के तहत 8,662 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। इस एक्सप्रेसवे के कई हिस्से अदालती मामलों के कारण लटके रहे और इसके निर्माण की गति धीमी पड़ गई।

नितिन गडकरी ने कहा कि यह देश का पहला एलिवेटेड एक्सप्रेसवे होगा। इसके शुरू हो जाने से दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण से भी काफी राहत मिलेगी। द्वारका एक्सप्रेसवे के किनारे ढेर सारी रियल इस्टेट कंपनियों ने भी अपने प्रोजेक्ट बनाए हैं, ताकि इसके शुरू होने से यहां के निवासी इस एक्सप्रेसवे की सुविधा का लाभ उठा सकें। 

गडकरी ने कहा कि फिलहाल दिल्ली और गुड़गांव को जोड़नेवाले नेशनल हाईवे-8 पर ट्रैफिक का बोझ काफी बढ़ गया है। मौजूदा समय में करीब तीन लाख कारें रोजाना गुजरती हैं। इससे अक्सर जाम लग जाता है। द्वारका एक्सप्रेसवे चालू होने से एनएच-8 पर ट्रैफिक का बोझ करीब 50 से 60 फीसदी कम हो जाएगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement