Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार में जहरीली शराब मामले में दोषी पाए गए व्यक्ति की संपत्तियां जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि बिहार में जहरीली शराब मामले में दोषी पाये गये एक व्यक्ति की 12 से अधिक अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। बिहार में 2012 में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 02, 2021 18:14 IST
प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार में जहरीली शराब मामले में दोषी पाए गए व्यक्ति की संपत्तियां जब्त की- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार में जहरीली शराब मामले में दोषी पाए गए व्यक्ति की संपत्तियां जब्त की

नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि बिहार में जहरीली शराब मामले में दोषी पाये गये एक व्यक्ति की 12 से अधिक अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। बिहार में 2012 में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत हो गई थी। संजय प्रताप सिंह, उसकी पत्नी किरण देवी और साथी श्रीकुमार सिंह के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई।

ईडी के अनुसार एक निर्माणाधीन इमारत, ईंट का एक भट्ठा और 1.13 करोड़ रुपये के 13 भूखंडों समेत कुल 15 अचल सम्पत्तियां इस मामले से जुड़ी हैं। एजेंसी ने इन सम्पत्तियों को आरोपियों के खिलाफ धन शोधन के एक मामले के संबंध में जब्त किया था।

बिहार में भोजपुर जिले के नवादा और आरा में 2012 में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत होने के बाद इस संबंध में बिहार पुलिस ने संजय प्रताप सिंह और अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज किया था।

ईडी ने एक बयान में कहा कि पुलिस की जांच में सामने आया कि पीड़ितों ने वह जहरीली शराब पी थी जो संजय प्रताप सिंह और उसके साथियों द्वारा अवैध रूप से बनाई गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement