1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत बंद: किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर से कांग्रेस नेता को 'भगाया'! देखिए वीडियो

भारत बंद: किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर से कांग्रेस नेता को 'भगाया'! देखिए वीडियो

मीडिया से बातचीत में अनिल चौधरी ने कहा, "मैं उनकी स्थिति समझ सकता हूं। यह किसानों का मसला है, कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। अगर किसान हमें यहां से जाने को कहेंगे तो हम वापस चले जाएंगे। हम यहां किसानों के लिए आए हैं, कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2021 10:15 IST
farmers asks congress leader anil chaudhary to leave ghazipur border protest site watch video भारत ब- India TV Hindi
Image Source : ANI भारत बंद: किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर से कांग्रेस नेता को 'भगाया'! देखिए वीडियो

गाजीपुर बॉर्डर. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने आज 'भारत बंद' बुलाया हुआ है। तमाम सियासी संगठनों ने किसान संगठनों के इस 'भारत बंद' का समर्थन भी किया है लेकिन दिल्ली कांग्रेस के नेता अनिल चौधरी को आज गाजीपुर बॉर्डर पहुंचना 'भारी' पड़ा गया। किसान संगठन के लोगों ने उन्हें प्रदर्शन स्थल से उठा दिया और वहां से जाने के लिए कहा।

दरअसल दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष किसानों के समर्थन में गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे थे। इस दौरान वो धरना स्थल पर बैठ गए, तभी कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने उनसे तुरंत वहां से चले जाने के लिए कहा। वायरल हो रहे वीडियो में  किसान अनिल चौधरी से ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि आपके लिए पूरी दिल्ली पड़ी है, आप वहां प्रदर्शन करो। आप यहां आए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। आप खड़े हो चाहिए। आपका पूरा सम्मान है।

भाकिया किसान यूनियन के नेता प्रवीण मलिक ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हमने उनसे कहा कि हम उन्हें बंद के दौरान उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं लेकिन हमारा एक गैर-राजनीतिक विरोध और मंच है। हमने पहले घोषणा की थी कि हम अपने मंच पर राजनीतिक दलों को अनुमति नहीं देंगे। इसलिए हमने उनसे अनुरोध किया कि वे हमारी साइट से थोड़ी दूर विरोध करें।

मीडिया से बातचीत में अनिल चौधरी ने कहा, "मैं उनकी स्थिति समझ सकता हूं। यह किसानों का मसला है, कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। अगर किसान हमें यहां से जाने को कहेंगे तो हम वापस चले जाएंगे। हम यहां किसानों के लिए आए हैं, कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।" आपको बता दें कि आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर किसानों के 'भारत बंद' का समर्थन किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "किसानों का अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड है,लेकिन शोषण करने वाली सरकार को ये नहीं पसंद है, इसलिए आज भारत बंद है।"

Click Mania
bigg boss 15