1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IMA के पूर्व अध्यक्ष पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का AIIMS में निधन, कोरोना से थे संक्रमित

IMA के पूर्व अध्यक्ष पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का AIIMS में निधन, कोरोना से थे संक्रमित

देश के जाने माने डॉक्टरों में गिने जाने वाले पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का निधन हो गया है। डॉ अग्रवाल कोरोना से संक्रमित थे, बावजूद इसके कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 18, 2021 8:53 IST
IMA के पूर्व अध्यक्ष...- India TV Hindi
Image Source : FILE IMA के पूर्व अध्यक्ष पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का AIIMS में निधन, कोरोना से थे संक्रमित 

देश के जाने माने डॉक्टरों में गिने जाने वाले पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का निधन हो गया है। डॉ अग्रवाल कोरोना से संक्रमित थे, बावजूद इसके कि उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी थी। उनके ट्विटर हेंडल पर दी गई जानकारी के अनुसार डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात 11.30 बजे निधन हुआ है। डॉ अग्रवाल सोशल मीडिया के जरिए देशभर में लोगों को कोरोना और अन्य बीमारियों के प्रति जागरूक करते रहते थे। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते रहते थे। केके अग्रवाल की उम्र 62 साल थी। वे करीब एक हफ्ते से वेंटीलेटर पर थे। 

कोरोना से संक्रमित होने के बाद केके अग्रवाल को राजधानी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कई दिनों से उनका इलाज चल रहा था। 2 दिन पहले ही डॉ. अग्रवाल के परिजनों की ओर से एक ब्यान जारी किया गया था उन्होंने अनुरोध करते हुये कहा था कि हमने नोटिस किया है कि डॉ के के अग्रवाल के स्वास्थ्य के बारे में निराधार अफवाह फैलाई जा रही हैं जिसके कारण उनके परिवार और शुभचिंतकों को बहुत परेशानी हुई है।

कुछ समय पहले ही वह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हो गईं और वह होम आइसोलेशन में है। पिछले दिनों ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से उनको वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया था। उसके बाद से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा था।

यूट्यूब पर देते थे इलाज की सलाह

डॉ केके अग्रवाल यूट्यूब पर वीडियो बनाकर कोरोना वायरस समेत कई अन्य बीमारियों के बारे में लोगों को जानकारी और सलाह भी देते थे। डॉ अग्रवाल ने 28 अप्रैल को सोशल मीडिया के जरिए बताया था कि वे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हालांकि संक्रमित होने के बावजूद वे लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे थे और थोड़े थोड़े अंतराल के बाद वीडियो पोस्ट करते रहते थे। 12 मई को उनके ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वैक्सीन लेने के एक हफ्ता पहले और बाद में शराब नहीं पीनी चाहिए। डॉ केके अग्रवाल कार्डियोलॉजिस्ट थे और हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के चीफ थे। अग्रवाल को साल 2010 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X