Friday, April 19, 2024
Advertisement

गुजरात सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को दी राहत, 3,795 करोड़ के पैकेज का ऐलान

गुजरात सरकार ने अक्टूबर और नवंबर महीने में 36 दिनों के दौरान हुई बेमौसम बरसात से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए शनिवार को 3,795 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 24, 2019 7:38 IST
Gujarat CM Vijay Rupani- India TV Hindi
Image Source : PTI Gujarat CM Vijay Rupani (File Photo)

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने अक्टूबर और नवंबर महीने में 36 दिनों के दौरान हुई बेमौसम बरसात से किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए शनिवार को 3,795 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की। गुजरात सरकार की ओर से वित्तीय मदद देने के ऐलान से राज्य के 56.35 लाख किसान लाभान्वित होंगे जिनकी फसल 15 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच हुई बारिश से प्रभावित हुई थी। 

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रभावित किसानों के लिए उम्मीद से अधिक पैकेज की घोषणा की है। घोषित वित्तीय सहायता 3,795 करोड़ रुपये में से 2,145 करोड़ रुपये की व्यवस्था राज्य आपदा प्रतिक्रिया फंड (एसडीआरएफ) से की जाएगी और बाकी 1,641 करोड़ रुपये की व्यवस्था बजटीय प्रावधानों के जरिये की जाएगी। राज्य सरकार ने पहले भी आपदा से प्रभावित किसानों के लिए 700 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement