Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंची, नूंह बना सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंच गई है। सबसे अधिक प्रभावित नूंह जिले में तीन नए मामले सामने आए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 15, 2020 15:33 IST
Coronavirus Cases in Haryana- India TV Hindi
Coronavirus Cases in Haryana

चंडीगढ़: हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 190 तक पहुंच गई है। सबसे अधिक प्रभावित नूंह जिले में तीन नए मामले सामने आए हैं। वहीं पानीपत, पंचकूला और सोनीपत में एक-एक नया मामला सामने आया है। हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दैनिक बुलेटिन के मुताबिक राज्य में मिले 190 संक्रमितों में 146 का इलाज चल रहा है जबकि 42 संक्रमितों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बुलेटिन के मुताबिक अब तक कुल 7,098 लोगों के नमूनों को जांच के लिए एकत्र किया गया है जिनमें 5,291 लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है जबकि 1,617 नमूनों के नतीजों का इंतजार हैं हरियाणा में संक्रमित मिले लोगों में 10 विदेशी और 64 दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं। बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक प्रभावित जिला नूंह है जहां पर 48 मामले आए हैं। वहीं गुरुग्राम में 32, फरीदाबाद में 33 और पलवल में 29 मामले सामने आए हैं।

भिवानी, जींद, हिसार, कैथल और कुरुक्षेत्र में अब तक दो-दो मामले आए हैं जबकि रोहतक में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मुताबिक हरियाणा में संक्रमितों की संख्या तबलीगी जमात के सदस्यों के नमूनों के पॉजिटिव आने की वजह से है। उन्होंने मंगलवार को बताया कि जमात के 110 सदस्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement