Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Haryana Lockdown News: हरियाणा में लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

हरियाणा सरकार ने 9 अगस्त सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। राज्य में सप्ताह के सभी दिनों रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 23:07 IST
हरियाणा में लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO हरियाणा में लॉकडाउन 9 अगस्त तक बढ़ा, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने 9 अगस्त सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। राज्य में सप्ताह के सभी दिनों रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। हरियाणा सरकार ने राज्य में कोविड-19 के मद्देनजर लागू लॉकडाउन को शनिवार को एक और सप्ताह के लिए नौ अगस्त तक बढ़ा दिया। हालांकि दुकानों, मॉल, रेस्तरां, धार्मिक स्थल और कॉरपोरेट कार्यालयों को खोलने के संबंध में लॉकडाउन की मौजूदा ढील जारी रहेगी।

मुख्य सचिव विजय वर्धन द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक, ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा (कोरोना वायरस लॉकडाउन) को दो अगस्त (सुबह पांच बजे से) से नौ अगस्त (पांच बजे सुबह तक) तक एक सप्ताह और बढ़ा दिया गया है।’’ आपदा प्रबंधन कानून, 2005 के प्रावधानों के तहत आदेश जारी किया गया। आदेश के मुताबिक महिला और बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनवाड़ी केंद्र और क्रेच राज्य में 15 अगस्त तक बंद रहेंगे।

आदेश में आगे कहा गया कि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सलाह दी जाती है कि वे अगले शैक्षणिक सत्र से विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की योजना बनाएं और इस बारे में कार्यक्रम को राज्य सरकार के संबंधित विभागों के साथ साझा करें। इसमें कहा गया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी छात्रावासों के छात्रों, शोधार्थियों, संकाय सदस्यों सहित सभी कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण करने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू की जाए। राज्य सरकार ने लॉकडाउन को ‘‘महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’’ नाम दिया है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement