Saturday, May 18, 2024
Advertisement

करनाल के सैनिक स्‍कूल में फिर फूटा कोरोना बम, मचा हड़कंप

हरियाणा के करनाल में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। यहां सैनिक स्कूल कुंजपुरा के 83 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमों को सैनिक स्कूल कुंजपुरा भेजकर संक्रमितों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2021 19:20 IST
haryana sainik school karnal 83 students found corona positive- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) रियाणा के करनाल में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है।

करनाल: हरियाणा के करनाल में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। यहां सैनिक स्कूल कुंजपुरा के 83 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमों को सैनिक स्कूल कुंजपुरा भेजकर संक्रमितों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मानें तो जिले के अलग-अलग स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। कुल 91 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि अन्‍य मामले शहर के अलग-अलग जगहों से है।

बता दें कि करनाल के स्कूलों में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। गाइडलाइंस के साथ स्कूल तो खोल दिए, लेकिन कोरोना के प्रसार को रोकने में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग फेल साबित होता हुआ दिख रहा है। बीते दिनों भी करनाल के सैनिक स्कूल से पहले तीन बच्चे फिर 54 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले थे जिसके बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्टिंग की प्रक्रिया को और ज्यादा तेज कर दिया है। गुरुवार को जिले के कई स्कूलों में बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। करनाल सिविल सर्जन ने बताया कि तरावड़ी क्षेत्र से 2 और काछवा गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 6 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं सिविल सर्जन की एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 234358 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जबकि इनमें से 219540 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 11957 मामले पाजीटिव हैं, जिनमें से 157 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। एक्टिव केसों की संख्या 474 तक पहुंच गई है। 11326 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement