Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Haryana Schools Reopen: हरियाणा में 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शुक्रवार को कहा कि आगामी 16 जुलाई से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल सामाजिक दूरी के साथ फिर से खुलेंगे।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 09, 2021 23:03 IST
हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा: हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने शुक्रवार को कहा कि आगामी 16 जुलाई से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल सामाजिक दूरी के साथ फिर से खुलेंगे। स्थिति सामान्य रही तो अन्य कक्षाओं के भी स्कूल खुल जाएंगे। 

शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए एक आदेश में कहा गया है कि राज्य में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई से खुलेंगे जबकि 6वीं से 8वीं तक की कक्षाएं 23 जुलाई से शुरू होंगी। आदेश में कहा गया है कि कक्षा 1 से लेकर 5वीं तक के लिए स्कूल खोलने पर बाद में विचार किया जाएगा। यमुनानगर में मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इसकी जानकारी दी है।

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल 16 जुलाई से फिर से खुल जाएंगे और छात्रों को उनके माता-पिता की अनुमति से कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी भी 23 जुलाई से स्कूल में आ सकेंगे। उन्होंने हालांकि कहा कि छात्रों के लिए स्कूल आना अनिवार्य नहीं होगा क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

प्रवक्ता ने कहा कि स्कूल आने वाले विद्यार्थियों के लिए सामाजिक दूरी और अन्य नियम लागू होंगे। पांचवीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोलने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी 15 जुलाई तक स्कूलों में छुट्टियां है। छुट्टियां खत्म होते ही 16 जुलाई से स्कूल खुल जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने की तैयारियां अभी से पूरी कर ली गई है। कोरोना को देखते हुए स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement