1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा: इन 9 जिलों में 3 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा Weekend lockdown, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट

हरियाणा: इन 9 जिलों में 3 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा Weekend lockdown, जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट

हरियाणा के 9 जिलों में साप्ताहिक लॉकडाउन (Weekend lockdown) पंचकूला, गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद में आज यानि शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर 3 मई (मंगलवार) सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2021 17:09 IST
हरियाणा: इन 9 जिलों में 3 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा Weekend lockdown , जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO हरियाणा: इन 9 जिलों में 3 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा Weekend lockdown , जानिए कहां-कितनी मिलेगी छूट

हरियाणा: हरियाणा के 9 जिलों में साप्ताहिक लॉकडाउन (Weekend lockdown) पंचकूला, गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फतेहाबाद में आज यानि शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर 3 मई (मंगलवार) सुबह 5 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। हरियाणा सरकार के निर्देश पर मुख्य सचिव ने आदेश जारी किए  हैं। हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं।

हरियाणा सरकार की तरफ से जारी आदेश में यह कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के चलते राज्य के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। आदेश में कहा गया है कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान कोई भी व्यक्ति पैदल या गाड़ी से यात्रा नहीं करेगा और ना ही किसी सार्वजनिक स्थलों पर जाएगा। हालांकि, इस दौरान उन लोगों को छूट दी गई है जो कानून व्यवस्था, आपातकालीन सेवाओं, पुलिसकर्मी, यूनिफॉर्म में मिलिट्री या सीएपीएफ के जवान, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और मीडियाकर्मी और कोरोना ड्यूटी में लगे सरकारी कर्मचारी होंगे। वहीं इस दौरान आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन पर कोई रोक नहीं होगी। इसके साथ ही आवश्यक और गैर आवश्यक सामानों की अंतरराज्यीय आवाजाही पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी।

Click Mania