1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू और कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक बनाया

हिमाचल प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू और कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक बनाया

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे कर पार्टी की राज्य इकाई में संकट पैदा करने वाले नवजोत सिद्धू को पार्टी ने 30 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में होने वाले उप चुनाव के लिये पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2021 20:43 IST
हिमाचल प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू और कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक बनाया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस ने नवजोत सिद्धू और कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक बनाया

शिमला: पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे कर पार्टी की राज्य इकाई में संकट पैदा करने वाले नवजोत सिद्धू को पार्टी ने 30 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश में होने वाले उप चुनाव के लिये पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। भारत निर्वाचन आयोग को शुक्रवार को भेजे पत्र में कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अलावा अरकी, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिये 20 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है, जिसमें पार्टी में हाल ही में शामिल किये गये कन्हैया कुमार का नाम भी है। 

बता दें कि, पिछले महीने सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वह पंजाब के हितों और इसके भविष्य से समझौता नहीं कर सकते हैं। हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि पार्टी आलाकमान ने उनका इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, अभिनेता से नेता बने राज बब्बर, शिमला (देहात) के विधायक विक्रमादित्य सिंह, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पंजाब सरकार के मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली का नाम भी इन प्रचारकों की सूची में है। 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, राजीव शुक्ला, आशा कुमारी, धनीराम शांडिल, सचिन पायलट, संजय दत्त, ठाकुर कौल सिह , सुखविंदर सिंह सुखु का भी नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। जिन अन्य लोगों का नाम इस सूची में है, उनमें कुलदीप सिंह राठौड़, मुकेश अग्निहोत्री, राजेंदर राणा, धरमवीर सिंह राणा शामिल है । कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने स्टार प्रचारकों की एक सूची हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भी भेजी है।

Click Mania
bigg boss 15