Friday, May 03, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने लॉकडाउन बढ़ाने को बताया सही, कहा अन्न-दवा का देश में है पर्याप्‍त भंडार मौजूद

रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कठोर निर्णय सभी देशवासियों की स्वास्थ्यरक्षा को ध्यान में रख कर ही किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 14, 2020 12:11 IST
Home Minister Amit Shah said there is enough stock of food and medicine in the country- India TV Hindi
Home Minister Amit Shah said there is enough stock of food and medicine in the country

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई तक करने की घोषणा को गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और खाद्यान्‍न मंत्री रामविलास पासवान ने भी अपना-अपना समर्थन दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा COVID-19 को फैलने से रोकने व इसको समाप्त करने के लिए देशभर में किए गए लॉकडाउन को 3 मई तक बढाने का निर्णय भारत और भारतवासियों के जीवन और उनकी रक्षा के लिए लिया गया निर्णय है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

शाह ने कहा कि आज जहां पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा है वहीँ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की जनता ने इससे लड़ने में एक उदहारण प्रस्तुत किया है। सरकार द्वारा समय पर लिए गए सभी निर्णय और जनता की उसमें सहभागिता इसकी परिचायक हैं। सभी प्रदेश सरकारें जिस प्रकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य कर रहीं हैं वह सचमुच प्रशंसनीय है। अब हमें इस समन्वय को और अधिक प्रगाढ़ करना है, जिससे सभी नागरिक लॉकडाउन का अच्छे से पालन करें और किसी भी नागरिक को जरूरत की चीज़ों की समस्या भी ना हो।

देश के गृह मंत्री के नाते मैं जनता को पुनः आश्वस्त करता हूं कि देश में अन्न, दवाई व अन्य रोजमर्रा की चीज़ों का प्रयाप्त भण्डार है, इसलिए किसी भी नागरिक को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही संपन्न लोगों से निवेदन करता हूं कि आप आगे आकर आसपास रहने वाले गरीबों की सहायता करें।

इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसबल व सभी सुरक्षाकर्मियों का योगदान दिल को छू लेने वाला है। इस विषम परिस्थिति में आपका यह साहस और समझदारी हर भारतवासी को प्रेरित करती है। सभी लोग दिशानिर्देशों का पालन कर इनका सहयोग करें। भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा के नेतृत्व में जिस प्रकार गरीबों व जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं वो सच में प्रशंसनीय व गौरवान्वित करने वाला है। मैं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और आशा करता हूं कि वो अपने स्वास्थ्य का भी अच्छे से ध्यान रख रहे होंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत में जारी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। यह निर्णय भारतवासियों की स्वास्थ्यरक्षा को ध्यान में रख कर किया गया है। उनकी अपील को ध्यान में रखते हुए हम सबको लॉकडाउन का पालन करते हुए उनकी सात बातों पर हमें उनका साथ देना चाहिए।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कोरोना वायरस की महामारी पर विजय पाने के लिए भारत की सामूहिक संकल्प शक्ति अवश्य कामयाब होगी। संकट की इस घड़ी में सारा देश सतर्कता, सुरक्षा, सहयोग एवं वयं राष्ट्रे जागृयाम के भाव के साथ एकजुट खड़ा है। यही हमारी सबसे बड़ी ताक़त है।

रामविलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह कठोर निर्णय सभी देशवासियों की स्वास्थ्यरक्षा को ध्यान में रख कर ही किया है। कोरोना के खिलाफ हम सब लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुए उनकी कही सात बातों पर ध्यान दें तो इस निर्णायक लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement