Friday, March 29, 2024
Advertisement

लोकसभा सचिवालय का सफाईकर्मी भी निकला Covid-19 पॉजिटिव, सफदरगंज अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

सूत्रों के मुताबिक संक्रमित वह व्यक्ति पिछले कई दिनों से कार्यालय नहीं गया था। उसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जांच के बाद वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 21, 2020 14:11 IST
Housekeeper employed with Lok Sabha Secretariat tests COVID-19 positive- India TV Hindi
Housekeeper employed with Lok Sabha Secretariat tests COVID-19 positive

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रपति भवन में एक सफाईकर्मी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद अब लोकसभा सचिवालय का भी एक सफाईकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक सफाईकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सूत्रों के मुताबिक संक्रमित वह व्यक्ति पिछले कई दिनों से कार्यालय नहीं गया था। उसे बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जांच के बाद वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। उन्होंने बताया कि उसे सफदरजंग अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार को 11 सदस्यों की भी कोरोना वायरस की जांच की गई है और परिणाम प्रतिक्षित हैं। सूत्रों ने बताया कि स्थानीय निकाय अधिकारियों ने मध्य दिल्ली स्थित उसके घर को सील कर दिया है।

राष्‍ट्रपति संपदा क्षेत्र में 125 परिवार होम क्‍वॉरन्‍टीन में गए

राष्‍ट्रपति भवन में एक सफाईकर्मी का रिश्‍तेदार जांच में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति संपदा क्षेत्र में 125 से अधिक परिवार ऐहतियात के तौर पर होम क्‍वॉरन्‍टीन में चले गए हैं।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति संपदा क्षेत्र में रहने वाले एक सफाई कर्मी के रिश्तेदार को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था। यह कदम तब उठाया गया जब सफाई कर्मी की मां की कुछ दिनों पहले कोविड-19 संक्रमण के कारण बी एल कपूर अस्पताल में मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि उसकी मां राष्ट्रपति संपदा क्षेत्र से बाहर रहती थी। जांच में उसके पॉजिटिव आने के बाद, उसके सभी रिश्तेदारों को पृथकवास में भेजा गया था और जांच की गई थी। रिश्तेदारों की जांच रिपोर्ट निगेटिव थी। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मी की मां की मौत के बाद पहले तकरीबन 25 परिवार होम क्‍वॉरन्‍टीन में चले गए। अब करीब 100 और परिवार एहतियात के तौर पर होम क्‍वॉरन्‍टीन में चले गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement