1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक IED बरामद, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज की आतंकियों की साजिश

J&K: नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक IED बरामद, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज की आतंकियों की साजिश

कश्मीर में कोरोना के बाद आज रेल सेवाओं को शुरू किया जाना है, ऐसे में आज रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक IED बरामद होना आंतकियों के खतरनाक मंसूबे की तरफ इशारा करता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2021 11:45 IST
IED, Jammu Kashmir, explosive found near railway crossing, hindi news, hindi samachar, indian army, - India TV Hindi
Image Source : ANI J&K: नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक IED बरामद, रोका गया ट्रैफिक

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में केहनिमा-नौगाम स्टेशन के नजदीक रेलवे क्रॉसिंग पर एक संदिग्ध बैग में IED बरामद की गई, जिस सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज कर दिया है। दरअसल घटना स्थल पर एक संदिग्ध बैग मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अपने अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद जांच में बैग के अंदर IED की पुष्टि हुई। बैग मिलने के बाद यहां ट्रैफिक रोक दिया गया था। बता दें कि कश्मीर में कोरोना के बाद आज रेल सेवाओं को शुरू किया जाना है, ऐसे में आज रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक IED बरामद होना आंतकियों के खतरनाक मंसूबे की तरफ इशारा करता है। एक अधिकारी ने बताया कि अब जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अपनी रणनीति बदली है, वो IED के जरिए ज्यादा तबाही को अंजाम देना चाहते हैं लेकिन पुलिस और सुरक्षाबल उनके मंसूबे को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जम्मू में IED बरामदगी मामले में एक और गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में हाल ही में बरामद किए गए शक्तिशाली परिष्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) मामले में पुलिस ने आतंकवादी संगठन अल बदर से संबद्ध एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 13 फरवरी को जम्मू में बस अड्डा इलाके से एक नर्सिंग छात्र के पास से करीब सात किलोग्राम आईईडी बरामद की थी। इस बरामदगी के साथ पुलिस ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर भीड़-भाड़ वाले इलाके में धमाके की साजिश को विफल कर दिया था।

जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि जम्मू बस अड्डे के निकट सोहैल बशीर शाह से बरामद आईईडी के मामले में पुलिस ने रह हुसैन भट नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । भट दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बटबाग हनीपुरा गांव का रहने वाला है। सिंह ने कहा, "वह आतंकवादी संगठन अल बदर से संबद्ध है। वह आतंकी संगठन को परिवहन सुविधा मुहैया कराने की साजिश में शामिल है। जम्मू में आईईडी धमाके की साजिश को अंजाम देने के लिये वह अपने पाकिस्तानी आकाओं के सीधे संपर्क में था।"

पढ़ें- Petrol Diesel Price: रॉबर्ट वाड्रा ने चलाई साइकिल, PM पर किया प्रहार, बोले- कीमतें बढ़ने से लोग सड़क पर आ गए
पढ़ें- टीचर मिला कोरोना पॉजिटिव, 7 दिन के लिए स्कूल सील, Containment Zone घोषित

अधिकारी ने बताया कि एक छापेमारी के दौरान भट को उसके पैतृक शहर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आईईडी मामले में यह पांचवी गिरफ्तारी है। इससे पहले 14 फरवरी को सिंह ने बताया था कि पुलवामा जिले के नेवा गांव का रहने वाला शाह चंडीगढ़ के एक कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा है और आतंकवादी संगठन अल बदर से संबंधित उसके पाकिस्तानी आकाओं ने उसे आईईडी लगाने का काम सौंपा था। उन्होंने संवाददातओं से कहा था, "उसे चार लक्ष्य दिये गये थे जहां आईईडी लगाना था। इनमें प्रसिद्ध रघुनाथ मंदिर, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन एवं लखदाता बाजार (सर्राफा बाजार) शामिल है। काम पूरा करने के बाद उसकी योजना श्रीनगर जाने के लिये उसे उड़ान पकड़नी थी । शाह के अलावा जो लोग पकड़े गये हैं उनमें अख्तर शकील खान, काजी वसीम, आबिद नबी शामिल है। 

पढ़ें- Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?
पढ़ें- Video: लड़की ने किया शादी से इंकार तो दरिंदे ने की चलती ट्रेन के नीचे धक्का देने की कोशिश

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment