Friday, May 03, 2024
Advertisement

यदि कोरोना वायरस के संदिग्ध भाग रहे हैं, तो उन्हें दोष न दें: AAP विधायक सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि यदि कोरोनावायरस (कोविड-19) के संदिग्ध मरीज भाग रहे हैं, तो ऐसे में उन्हें दोष न दें।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 16, 2020 12:49 IST
AAP MLA Saurabh Bhardwaj, Saurabh Bhardwaj, Saurabh Bhardwaj Coronavirus- India TV Hindi
If suspects are fleeing, don’t blame them, says AAP MLA Saurabh Bhardwaj | PTI File

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि यदि कोरोनावायरस (कोविड-19) के संदिग्ध मरीज भाग रहे हैं, तो ऐसे में उन्हें दोष न दें। सभी सरकारों को चाहिए कि वह इस बात पर ध्यान केंद्रित करे कि कैसे संदिग्धों और कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों का इलाज गरिमा के साथ किया जाए। कई सीरीज में उन्होंने इस बाबत ट्वीट्स किए और पूछा कि क्यों एक बीमार व्यक्ति उपचार से भाग जाएगा, हमें सबसे खराब परिस्थितियों या रोगियों द्वारा सामना किए गए उत्पीड़न की कल्पना करनी चाहिए।

‘एक बीमार शख्स इलाज से क्यों भागेगा?’

AAP के प्रवक्ता ने कहा, ‘यदि संदिग्ध भाग रहे हैं, उन्हें दोष ना दें। सबसे खराब परिस्थितियों और उस उत्पीड़न की कल्पना करें जो रोगियों ने भोगा होगा।’ उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि मरीज के साथ वैसे ही उत्पीड़न किया जा रहा होगा, जैसा HIV से संक्रमित मरीजों के साथ किया जाता है। अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘एक बीमार व्यक्ति इलाज से क्यों भागेगा? मुझे यकीन है कि वे एचआईवी से संक्रमित मरीजों की तरह ही उत्पीड़न का सामना कर रहे होंगे। सरकारों को बड़े आकार की संगरोध केंद्र बनाने पर निवेश करना चाहिए। सभी सरकारों को इस पर विश्वास बनाने पर ध्यान देना चाहिए कि संदिग्ध और कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में मरीजों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार किया जाएगा।’


‘हर शख्स को अपने जीवन से प्यार होता है’
भारद्वाज ने कहा कि कुछ लोग सोच रहे हैं कि अन्य लोग मूर्ख हैं, इसीलिए वे अस्पताल से भाग गए। उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन से प्रेम है। कोई भी अस्पताल से भागकर अपने घर जाकर अपने बच्चों को बीमार नहीं करना चाहेगा। क्यों मरीज अस्पतालों से भाग रहे हैं? इस समस्या का मूल कारण ज्ञात करें। मीडिया और सरकार को चाहिए कि इसकी जांच करें और खामियों को दूर करें।’ भारद्वाज उस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संदिग्ध 11 मरीज अस्पताल से भाग गए। सभी ने पूर्व में दुबई की यात्रा की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement