Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अंबेडकर यूनिवर्सिटी में शाम 6 बजे के बाद महिला कर्मचारियों के काम करने पर रोक

बाबा साहब अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने अपनी महिला कर्मचारियों को शाम 6 बजे के बाद परिसर में काम न करने का आदेश दिया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: July 05, 2017 18:16 IST
woman safety- India TV Hindi
woman safety

लखनऊ: बाबा साहब अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने अपनी महिला कर्मचारियों को शाम 6 बजे के बाद परिसर में काम न करने का आदेश दिया है।

विश्विद्यालय के कुलपति द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अगर कोई भी महिला कर्मचारी शाम 6 बजे के बाद परिसर में न रूकें। अगर किसी विशेष कारण से महिला कर्मचारी परिसर में रूकती है तो उसे विश्विद्यालय प्रशासन को पहले से सूचित करना होगा ताकि उसे सुरक्षित परिसर से बाहर निकाल कर घर तक पहुंचाने के इंतजाम किये जा सके।

डा. अंबेडकर विश्विद्यालय शहर के बाहरी इलाके रायबरेली रोड पर है। यह एक केंद्रीय विश्विद्यालय है जिसमें करीब 4500 छात्र छात्राएं शिक्षा प्राप्त कर रहे है। इस विश्विद्यालय की स्थापना वर्ष 1996 में की गयी थी।

विश्विद्यालय के कुलपति प्रो आर सी सोबती ने आज कहा कि चूंकि विश्विद्यालय शहर के बाहरी इलाके में है। इसलिए महिला कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये विश्विद्यालय प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि सभी महिला कर्मचारी शाम 6 बजे परिसर छोड दें। यह फैसला सुरक्षा कारणों को देखते हुए लिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी महिला कर्मचारी को अपने किसी विभागीय काम से विश्विद्यालय परिसर में शाम 6 बजे के बाद रूकना पड़ता है तो उसे पहले से अपने विभाग को इस बारे में जानकारी देनी होगी ताकि उस महिला कर्मचारी को देर शाम सुरक्षित घर पहुंचाने के लिये विश्विद्यालय सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर सके।

कुलपति ने कहा कि वैसे विश्विद्यालय परिसर में करीब 4500 छात्र छात्रायें है जिसमें करीब 2200 छात्रायें है लेकिन वह छात्रायें चूंकि परिसर में ही बने हॉस्टल में रहती है और हर छात्राओं के हास्टल में वार्डेन और सुरक्षा गार्ड है। इसलिये उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चिंता नहीं है, लेकिन जो महिला कर्मचारी बाहर से विश्विद्यालय में काम करने आती है उनको शाम को घर वापस जाना होता है। इसलिये उनकी सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement