Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस को देखते हुए India TV की पहल, कर्मचारियों की हो रही है नियमित जांच

कोरोना वायरस को देखते हुए देश के हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी ने पहल की है। इंडिया टीवी के दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों की नियमित जांच हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2020 21:21 IST
nnn- India TV Hindi
nnn

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक अब तक करीब 149 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। पूरी दुनिया में इसकी वजह से अब तक 5735 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है, देशभर में अबतक 114 लोगों को यह वायरस अपनी गिरफ्त में ले चुका है। 2 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी है। इसी को देखते हुए देश के हिंदी न्यूज चैनल इंडिया टीवी ने पहल की है। इंडिया टीवी के दफ्तर में काम कर रहे कर्मचारियों की नियमित जांच हो रही है।

Related Stories

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। इंडिया टीवी के किसी भी कर्मचारी या बाहरी व्यक्ति की ऑफिस में एंट्री के दौरान टेंपरेचर की जांच की जा रही है। इसके अलावा ऑफिस में कर्मचारियों के लिए जगह-जगह पर सैनिटाइजर रखे हुए है। बाहर से आने वालों के हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। सामान्य तौर पर ज्यादा इस्तेमाल होने वाली चीजों को समय-समय पर साफ किया जा रहा है।

इंडिया टीवी के कर्मचारियों की नियमित जांच हो रही है

इंडिया टीवी के कर्मचारियों की नियमित जांच हो रही है

बता दें कि भारत में ही बहुत सारी कंपनियों में उनके कर्मचारियों को वर्क फ़्रॉम होम दे दिया गया है, जिससे वह सुरक्षित रहकर कंपनी का काम करते रहें। हालांकि, कई ऐसी कंपनियां भी हैं, जहां पर वर्क फ़्रॉम होम जैसी व्यवस्था नहीं हो सकती, इसलिए वहां काम करने वाले कर्मचारियों को संक्रमण से बचने के लिए कंपनियां उचित कदम उठा रही है। इसके अलावा आपको भी खुद का ध्यान रखना होगा और कुछ चीजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतनी होगी।

India TV initiated due to Corona virus

India TV initiated due to Corona virus

गौरतलब है कि चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब तक करीब 149 देशों में पहुंच गया है। इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 6000 को पार कर गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। इसके संक्रमण को फैलने से रोककर ही इसे काबू में किया जा सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement