Monday, April 29, 2024
Advertisement

डॉ.अंशुल वार्ष्णेय ने जानें कोरोना वायरस होने के लक्षण, जानते ही डर हो जाएगा दूर

अभी आप जिस डॉक्टर को सुन रहे थे वो गाजियाबाद के डॉ अंशुल वार्ष्णेय हैं । इंडिया टीवी ने उन्हें ढूंढ निकाला..और उन सारे सवालों का जवाब उनसे समझा जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 16, 2020 19:24 IST

कोरोना वायरस के डर के बीच एक डॉक्टर का वीडियो काफी वायरल हो रहा हैं जिन्होंने कोरोना को लेकर कई जरूरी हिदायत आम आदमी के लिए दी है । उन सवालों का जवाब दिया है..जो कॉमन मैन के मन में कोरोना को लेकर है । अभी आप जिस डॉक्टर को सुन रहे थे वो गाजियाबाद के डॉ अंशुल वार्ष्णेय हैं । इंडिया टीवी ने उन्हें ढूंढ निकाला..और उन सारे सवालों का जवाब उनसे समझा जिसके बारे में आप जानना चाहते हैं।

डॉक्टर अंशुल वायरल वीडियो में अंशुल कोरोना वायरस से बचने से उपाय और लक्षण बताते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगर घर में सैनिटाइजर नहीं है तो आप साबुन से अपने हाथों को धो सकते है। पहले के जमाने में तो लोग राख से हाथ धो लेते थे। राख से नहीं तो नॉर्मल साबुन से धो सकते है। 

डॉक्टर अंशुल ने अपने वीडियो में बताया कि अगर आपको छींक या खांसी आ रही है तो अपनी कोहनी का इस्तेमाल करें। 

कोरोना से बचने के लिए घर पर कैसे बनाएं हैंड सैनिटाइजर, बाबा रामदेव से जानिए 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद इंडिया टीवी ने डॉक्टर अंशुल का इंटरव्यू लिया। जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचने के खास उपायों के बारे में बताया।   इस वीडियो में अंशुल कहते हैं कि घबराने की जरुरत नहीं है। बस इसके प्रति जागरूक होने की जरुरत है। अगर आपको खांसी-जुकाम है तो इसका मतलब ये नहीं है आपको कोरोना हो गया है। अगर सुखी खांसी या फिर बुखार हो रहा है तो जरूर डॉक्टर से संपर्क करें। अगर वहीं नॉर्मल खांसी-जुकाम है तो वह फ्लू हो सकता है। इसके अलावा आप अगर आप संक्रमिता व्यक्ति से मिले है या फिर संक्रमित देश से आए है तो एक बार जरूर डॉक्टर से मिल लें। 

कोरोना वायरस को लेकर गूगल पर सबसे ज्यादा पूछे गए ये सवाल, जानें इनका जवाब

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement