1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. हंसते-खेलते, नाचते-गाते कुछ इस तरह कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं इटली के लोग, देखें वीडियो

हंसते-खेलते, नाचते-गाते कुछ इस तरह कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं इटली के लोग, देखें वीडियो

कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी है, जिसका हर कोई इस वक्त शिकार हो रहा है। लोग परेशान हैं, मुसीबत में हैं और अपना सारा काम काज छोड़ उन्हें अपने घरों में बैठना पड़ रहा है, लेकिन इस परेशानी भरे दौर में इटली के लोग अपने देशवासियों और साथियों का मनोबल बढ़ाते नज़र आए हैं। यह दृश्य वाकई दिल को छू लेना वाला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2020 19:52 IST
italians in their homes balcony singing and fighting against coronavirus.- India TV
इटालियंस अपने घरो की बालकनी और खिडकियों में, संगीत गाते और कोरोना से लड़ते हुए। 

कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी है, जिसका हर कोई इस वक्त शिकार हो रहा है। ये वायरस बहुत तेजी से लोगो के बीच फैल रहा है और इस बीमारी की दहशत पूरी दुनिया में फैली हुई है। लोग परेशान हैं, मुसीबत में हैं और अपना सारा काम काज छोड़ उन्हें अपने घरों में बैठना पड़ रहा है, लेकिन इस परेशानी भरे दौर में इटली के लोग अपने देशवासियों और साथियों का मनोबल बढ़ाते नज़र आए हैं। यह दृश्य वाकई दिल को छू लेना वाला है। इटली की राजधानी रोम के कुछ वीडियो जो काफी वायरल हो रहे हैं, उनमें देखा जा सकता है कि किस तरह सभी लोग अपने घरों की बाल्कनियों से निकल कर एक दूसरे का उत्साह बढ़ाते व उनका ढांढस बांधते नज़र आए हैं।

कोरोना वायरस: वायरल वीडियो से समझिए इस समय हाथ धोना है कितना जरूरी

वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन (WHO) के अनुसार शुक्रवार 13 मार्च को कोरोना वायरस के 17,660 मामले सामने आए, जिसके चलते पूरे इटली शहर को बंद कर दिया गया था। लेकिन एक दूसरे की हिम्मत बन कर और इस खतरनाक बीमारी का सामने करने के लिए सभी इटालियंस एक प्रयास के साथ सामने आए। सभी ने अपने घरों की बाल्कनियों व खिड़कियों में इटली का झंड़ा लहराया और सुर में सुर मिलाकर संगीत गाने लगे। वे नाचते और खेलते भी नज़र आए। धीरे-धीरे करके लगभग सभी देशवासी इस प्रयास में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते दिखे और एकजुटता व सकारात्मकता दिखाने की कोशिश करने लगे। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई उनकी ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुई हैं। पहले ही पोस्ट को 6,04,000 से भी अधिक बार देखा गया।

italians in their homes balcony singing and fighting against coronavirus.

इटालियंस अपने घरो की बालकनी और खिडकियों में, संगीत गाते और कोरोना से लड़ते हुए। 

इस कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने अपने राष्ट्रगान को गा कर की और उसके बाद मरीजों की मदद कर रहे डॉक्टर्स व अन्य देखभाल करने वाले कार्यकर्ताओं की सराहना की। सोशल मीडिया यूजर्स ने काफी तारीफ व सकारात्मक कॉमेंट्स कर वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर भी किया। जहां एक यूजर ने लिखा, "मानवता के लिए बेहतरीन" वहीं अन्य ने लिखा, "अच्छा प्रयास, हम आपके बारे में सोच रहे है। अपने मनोबल को बनाए रखें"।

कोरोना वायरस पर सोशल मीडिया में जमकर बन रहे मीम, भजन और गीत के जरिए भगा रहे कोरोना

आपको बता दें कि इटली ने एक पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसमें लगभग 16 मिलियन लोग अपने घरों में बंद हैं। सुपरमार्केट और फार्मेसियों को छोड़कर सभी दुकाने बंद करवा दी गई हैं। कोरोना वायरस की इस बीमारी से मरने वालो की संख्या इटली में अब तक 1000 पार कर चुकी है। फ़िलहाल हुई पुष्टि के बाद मामला बढ़ने की पूरी आशंका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X