Saturday, May 11, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE: भारतीय सेना ने म्यांमार में कुछ इस अंदाज में की सर्जिकल स्ट्राइक, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

भारतीय सेना के स्पेशल कमांडो ने म्यांमार सीमा पर लांग्खू गांव के पास सर्जिकल स्ट्राइक किया है। बताया जा रहा है कि इस खास ऑपरेशन से नागा आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचा है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2017 16:23 IST
indian army n- India TV Hindi
indian army n

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने म्यांमार बॉर्डर के पास सर्जिकल स्ट्राइक की है। भारतीय सेना के स्पेशल कमांडो ने म्यांमार सीमा पर लांग्खू गांव के पास सर्जिकल स्ट्राइक किया है। बताया जा रहा है कि इस खास ऑपरेशन से नागा आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। तय प्लान के मुताबिक इंडियन आर्मी के स्पेशल कमांडो ने धावा बोला और एनएससीएन (के) गुट के कई आतंकी मार गिराए गए।

बिना जख्मी हुए लौटे भारतीय सेना के जांबाज: इस ऑपरेशन में एनएससीएन (के) गुट को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। इस खास ऑपरेशन को आज सुबह चार बजकर पैंतालीस मिनट पर अंजाम दिया गया। बड़ी बात ये है कि इस सर्जिकल स्ट्राइक में ऑपरेशन से जुड़े सेना के कमांडो और अफसरों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

ये भी पढ़ें

नगा उग्रवादियों के ठिकाने नेस्तनाबूत: भारतीय सेना आज सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर सेना ने NSCN ने एक के बाद एक कई आतंकी कैंप तबाह कर दिये। रिपोर्ट के मुताबिक NSCN खापलांग गुट के कई आतंकी भारतीय सेना की इस सर्जिकल स्ट्राइक मे ढेर हो चुके हैं। म्यांमार बॉर्डर के पास NSCN के आतंकियो के होने की खबर से बाद आर्मी ने ऑपरेशन लॉन्च किया। भारत-म्यांमार सीमा पर कोंसा इलाके में आतंकी छिप कर बैठे थे और सेना पर बड़े हमले की साज़िश कर रहे थे। जैसे ही इंडियन आर्मी ने ऑपरेशन शुरू किया...आतंकी म्यांमार की तरफ भागे लेकिन सेना ने उनका पीछा करके उन्हें मार गिराया।

surgical strike

surgical strike

भारतीय सेना ने बॉर्डर क्रॉस नहीं किया: खबरों के मुताबिक रेडियो इंटरसेप्ट से पता चला है कि सेना की इस कार्रवाई में NSCN के आतंकियों को भारी नुकसान पहुंचा है। भारतीय सेना ने साफ किया है कि ये कार्रवाई सीमा के अंदर की गई इसके लिए बॉर्डर क्रॉस नहीं किया गया।

भारतीय सेना के आक्रमण के आगे नहीं टिक सके उग्रवादी: ये ऑपरेशन इतनी सतर्कता से प्लान किया गया था कि नगा उग्रवादियों को इसकी भनक तक नहीं लगी लेकिन जब ऑपरेशन शुरू हुआ तो दोनो तरफ से फायरिंग शुरू होने लगी। भारतीय सेना के आक्रमण के आगे उग्रवादी टिक नहीं सके और कैंप छोड़कर भाग गये।

भारतीय सेना ने क्या कहा: म्यांमार में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना की इस्टर्न कमांड ने एक बयान जारी करके कहा है कि 27 सितंबर की सुबह भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना के एक कॉलम पर उग्रवादियों ने फायरिगं की। हमारे जवानों ने फौरन कार्रवाई की और उग्रवादियों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग गए। हमारी जानकारी के मुताबिक उग्रवादियों का भारी नुकसान हुआ है। इस हमले में हमारे जवानों का कोई नुकसान नहीं हुआ। हम ये बता देना चाहते हैं कि हमारे जवानों ने इंटरनेश्नल बॉर्डर पार नहीं किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement