Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

भारत सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। कोरोनावायरस को लेकर जानकारी के लिए कोई भी नागरिक दिए गए नंबर पर कॉल कर सकता है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: January 28, 2020 20:10 IST
Hospital staff is seen outside the Special Isolation Ward...- India TV Hindi
Hospital staff is seen outside the Special Isolation Ward set up to provide treatment to any suspected case of the coronavirus (CoV) at the Rajiv Gandhi Government General Hospital, in Chennai

नई दिल्ली: चीन में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चीन में कोरोनावायरस से 106 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश के विभिन्न हिस्सों से इस घातक वायरस से प्रभावित होने के 1300 नए मामले सामने आ चुके हैं। भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर स​तर्कता बरती जा रही है। आधा दर्जन से अधिक एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

भारत सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। कोरोनावायरस को लेकर जानकारी के लिए कोई भी नागरिक दिए गए नंबर पर कॉल कर सकता है। कोरोना से निपटने के लिए सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई इसमें कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयासों पर चर्चा की गई।

भारत चीन के वुहान में फंसे 700 भारतीय छात्रों को वापस लाने की तैयारी कर रहा है। कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट पर अब तक 3 हजार 756 यात्रियों की जांच की जा चुकी है। संदिग्ध पाए जाने पर 4 लोगों को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 2 लोग पुणे के अस्पताल में एडमिट हैं। हैदराबाद में चीन से आने वाले 4 यात्रियों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। कोरोनावायरस के लक्षण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं यूपी में कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राज्य के सभी जिला अस्पतालों में 10 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement