1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Good News: देश के इन शहरों को जोड़ेगी नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

Good News: देश के इन शहरों को जोड़ेगी नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

सेंट्रल रेलवे ने हावड़ा और पुणे के बीच एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (02279/02280) चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन हावड़ा और पुणे के बीच रोजाना चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2021 11:03 IST
Good News: देश के इन शहरों को जोड़ेगी नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Good News: देश के इन शहरों को जोड़ेगी नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

नई दिल्ली: रेल यात्रियों को रेलवे (Indian Railway) ने एक नया गिफ्ट दिया है। सेंट्रल रेलवे ने हावड़ा और पुणे के बीच एक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (02279/02280) रोजाना चलाने का फैसला किया है। यात्रियों की बढ़ती भीड़ के मद्देनजर रेलवे के इस फैसले से हावड़ा और पुणे के बीच सफर करनेवाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। सेंट्रल रेलवे (Central Railway) की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक ट्रेन संख्या 02279 पुणे स्टेशन से रोजाना शाम 6 बजकर 35 मिनट पर हावड़ा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का परिचालन पुणे से 14 फरवरी से शुरू होनेवाला है। 

पढ़ें:- खुशखबरी! कम किराये में आरामदायक सफर, रेलवे ने तैयार किए आधुनिक थ्री-टियर AC डिब्बे, जानिए क्या है खासियतें

सेंट्रल रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन (02279 ) पुणे से रवाना होने के बाद अहमदनगर, बेलापुर, मनमाड, जलगांव, भुसावल, अकोला, वर्धा, नागपुर, गोंदिया, राजनंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, राजगढ़, राऊरकेला, चक्रधरपुर, टाटानगर, खड़गपुर स्टेशन होते हुए तीसरे दिन तड़के 3 बजकर 55 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी। वहीं हावड़ा से ट्रेन संख्या 02280 रात 10 बजकर 10 मिनट पर पुणे के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन तीसरे दिन सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर हावड़ा स्टेशन पहुंचेगी। पुणे से इस ट्रेन का परिचालन 16 फरवरी से शुरू होगा।

पढ़ें:- रेलवे ने किया नई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान, जानिए रूट, टाइमिंग और स्टॉपेज

इस ट्रेन में यात्रियों के लिए एसी-2 टीयर के दो कोच, एसी-3 टीयर के 6 कोच, स्लीपर के 10 कोच और पांच सेकेंड क्लास के डिब्बे होंगे। इसके अलावा एक पैंट्रीकार को भी जोड़ा गया है। यानी यात्रियों को इस ट्रेन में खान-पान की सुविधा मिलेगी। 

पढें- खुशखबरी! इस रूट पर अब बढ़ जाएगी ट्रेनों की रफ्तार, सफर होगा और आसान

सेंट्रल रेलवे के मुताबिक यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पुणे और हावड़ा के बीच इस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (02279/02280) को प्रतिदिन चलाने का फैसला लिया गया है। इस ट्रेन के परिचालन से इन दो महानगरों के और इस रूट से गुजरनेवाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। जानकारी के मुताबिक 12 फरवरी यानी आज से इस ट्रेन का रिजर्वेशन मिलना शुरू हो जाएगा। यात्री इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन आईआरटीसी की वेबसाइट या बुकिंग काउंटर से भी करा सकते हैं। रेलवे की इन्कवॉयरी सर्विस से भी ट्रेन की जानकारी हासिल की जा सकती है। 

पढेंअच्छी खबर: यात्रियों के लिए रेलवे का नया गिफ्ट, रोजाना दौड़ेगी यह स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और स्टॉपेज

वहीं सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी सूचना में कहा गया है कि ट्रेन से सफर करनेवाले यात्रियों को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। यानि यात्रियों को मास्क लगाए रहना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और हाथों को सैनिटाइज करते रहना होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X