Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ISRO चीफ के सिवन ने ‘कार्टोसैट-3’ के प्रक्षेपण से पहले तिरुमाला मंदिर में किए दर्शन

इसरो प्रमुख के सिवन ने भारत के उपग्रह ‘कार्टोसैट-3’ के प्रक्षेपण से पहले मंगलवार को तिरुपति स्थित तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2019 17:12 IST
ISRO chief, Kailasavadivoo Sivan, offer prayers to Lord...- India TV Hindi
ISRO chief, Kailasavadivoo Sivan, offer prayers to Lord Venkateswara at Tirumala, in Chittoor district

तिरुपति: इसरो प्रमुख के सिवन ने भारत के उपग्रह ‘कार्टोसैट-3’ के प्रक्षेपण से पहले मंगलवार को तिरुपति स्थित तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसरो बुधवार को श्रीहरिकोटा से पृथ्वी के चित्रण और मानचित्रण उपग्रह ‘कार्टोसैट-3’ के साथ ही अमेरिका के 13 अन्य छोटे उपग्रहों को प्रक्षेपित करने के लिए तैयार है।

सिवन ने यहां तिरुमाला में भगवान वेंकटेश की पूजा-अर्चना की। उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा कि ‘चंद्रयान-2’ का ऑर्बिटर अच्छी तरह काम कर रहा है और चंद्रमा के बारे में बहुत सी सूचनाएं भेज रहा है।

चंद्रयान-2’ के लैंडर ‘विक्रम’ की सात सितंबर को चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग कराने का प्रयास विफल हो गया था और इसकी हार्ड लैंडिंग हुई थी। इसके साथ ही इसका जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement