1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रमजान के दौरान 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन' था, सीजफायर नहीं: राजनाथ

रमजान के दौरान 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन' था, सीजफायर नहीं: राजनाथ

राजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कॉम्प्रीहेंसिव बॉर्डर सिक्योरिटी सिस्टम (व्यापक सीमा सुरक्षा प्रणाली) की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत देश की सीमाओं पर नई तकनीक के राडार लगाए जाएंगे।

IANS IANS
Published on: May 29, 2018 15:17 IST
It was 'suspension of operation' and not ceasefire during Ramzaan, says Rajnath Singh- India TV Hindi
रमजान के दौरान 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन' था, सीजफायर नहीं: राजनाथ

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के चार वर्षो की रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए यह साफ किया कि जम्मू एवं कश्मीर में सरकार की तरफ से किसी तरह के सीजफायर की घोषणा नहीं की गई, बल्कि रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए केवल 'सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन' किया गया था। लखनऊ स्थित लोकभवन में मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए राजनाथ ने ये बातें कही।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "सरकार की तरफ से सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन किया गया था, सीजफायर नहीं। आतंकवादी घटना होने पर सेना के हाथ नहीं बंधे हैं। जरूरत पड़ने पर हर आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।"

राजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से कॉम्प्रीहेंसिव बॉर्डर सिक्योरिटी सिस्टम (व्यापक सीमा सुरक्षा प्रणाली) की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत देश की सीमाओं पर नई तकनीक के राडार लगाए जाएंगे। सीमा पर फ्लड लाइटस का भी इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे आतंकवादी अंधेरे का लाभ उठाकर देश की सीमा में न प्रवेश कर पाएं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment