1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पिता को साइकिल पर गुरुग्राम से दरभंगा ले जाने वाली ज्योति की इवांका ने की तारीफ, कही ये बात

पिता को पीछे बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाने वाली ज्योति की इवांका ट्रंप ने की तारीफ

लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के गुरुग्राम से अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी तय कर बिहार के दरभंगा पहुंची ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप तक पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2020 7:12 IST
Ivanka Trump, Ivanka Trump Gurugram to Bihar, Gurugram to Bihar, Jyoti Kumari- India TV Hindi
Image Source : AP FILE ‘Beautiful feat’: Ivanka Trump on Bihar girl Jyoti Kumari cycling 1,200 km with father.

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के गुरुग्राम से अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी की दूरी तय कर बिहार के दरभंगा पहुंची ज्योति कुमारी की खबर इवांका ट्रंप तक पहुंच गई। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को ज्योति कुमारी की खबर शेयर करते हुए तारीफ की। ज्योति के बारे में ट्विटर पर लिखते हुए उन्होंने कहा कि धीरज और प्रेम के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीय लोगों और साइकिल फेडरेशन का ध्यान खींचा है।

इवांका ट्रंप ने किया ट्वीट

इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘15 साल की ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 7 दिनों में 1,200 किमी सफर तय करके गांव पहुंची। सहनशक्ति और प्रेम की इस सुंदर वीरगाथा ने भारतीयों और साइकलिंग फेडरेशन का ध्यान खींचा है।’ हालांकि इवांका के इस ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'उसकी गरीबी और हताशा को ऐसे महिमामंडित किया जा रहा है जैसे कि ज्योति ने रोमांच के लिए 1200 किलोमीटर साइकिल से सफर किया। सरकार ने उसे असफल कर दिया।'

7 दिन में हरियाणा से बिहार पहुंची ज्योति
बता दें कि ज्योति कुमारी और उनके पिता हरियाणा के गुरुग्राम में रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान ज्योति के पिता मोहन पासवान एक दुर्घटना में घायल हो गए थे, जिससे वह घर जाने की स्थिति में नहीं थे। ऐसे में बेटी ज्योति 10 मई को गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किमी दूर बिहार के दरभंगा रवाना हुईं। वह 16 मई को घर पहुंचीं। ज्योति कुमारी की इस तकलीफ और साहस के बारे में जानकर लोग हैरान हो गए। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X