1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली एयरपोर्ट से अरेस्ट हुआ जैश का ऐक्टिव मेंबर, आतंकी वलीद भाई के लिए करता था काम

जैश-ए-मोहम्मद का ऐक्टिव मेंबर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, आतंकी वलीद भाई के लिए करता था काम

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक सक्रिय सदस्य को कतर से भारत वापस भेजे जाने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2021 20:47 IST
Jaish-e-Mohammad, Jaish-e-Mohammad Munib Sofi, Munib Sofi, Munib Sofi Waleed Bhai- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने ट्वीट किया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा निवासी मुनीब सोफी को कुलगाम जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया।

श्रीनगर: आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक सक्रिय सदस्य को कतर से भारत वापस भेजे जाने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा निवासी मुनीब सोफी को कुलगाम जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया। सोफी पाकिस्तानी आतंकवादी वलीद भाई के लिए काम करता था, जिसे सुरक्षाबलों ने पिछले साल कुलगाम जिले में मुठभेड़ में मार गिराया था।

‘वलीद भाई के लिए करता था काम’

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘कुलगाम पुलिस ने आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के वांछित शीर्ष सक्रिय सदस्य, बिजबेहरा निवासी मुनीब सोफी को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, नई दिल्ली से गिरफ्तार किया जिसे आज कतर से वापस भेजा गया था। वह पाकिस्तानी आतंकवादी वलीद भाई के लिए काम करता था जो पिछले साल कुलगाम जिले में मुठभेड़ में मारा गया था।’ उन्होंने बताया कि वह जैश-ए-मोहम्मद के लिए धन जुटाने के मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (निषेध) अधिनियम के तहत दर्ज मामले में भी संलिप्त है।

‘हथियारों की खरीद के लिए पैसे भेजता था सोफी’
उन्होंने कहा, ‘उक्त मामले की जांच के दौरान आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया जिसने बताया कि वह अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर कश्मीर घाटी के विभिन्न जिलों में जैश-ए-मोहम्मद के लिए धन एकत्र करता था।’ प्रवक्ता ने बताया कि जमा की गई राशि कतर में रहने वाले सोफी को भेजी जाती थी जो पाकिस्तानी आतंकवादी वालीद भाई को पाकिस्तान से हथियारों की खरीद के लिए धन भेजता था। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े वालीद भाई को पिछले साल कुलगाम में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया।

‘सोफी के खिलाफ जारी हुआ था लुकआउट नोटिस’
प्रवक्ता ने कहा, ‘सोफी के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस और गैर-जमानती वारंट संबंधित अदालत ने जारी किया है। उसके बाद कतर से भारत वापस भेजे जाने के बाद उक्त आरोपी को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया।’ उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment