1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में जैश के आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, आतंकवादियों के छह मददगार गिरफ्तार

कश्मीर में जैश के आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, आतंकवादियों के छह मददगार गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है और आतंकवादियों के छह मददगारों को गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2020 22:11 IST
JeM module busted in J&K's Pulwama; 6 militant associates held- India TV Hindi
Image Source : PTI सुरक्षा बलों ने पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है।

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है और आतंकवादियों के छह मददगारों को गिरफ्तार किया है। वे ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि अवंतीपुरा के त्राल इलाके और अनंतनाग जिले के संगम इलाके में ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल जैश के आतंकवादियों के मददगारों का एक नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया है। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान एजाज़ अहमद भट, उमर जब्बार डार, समीर अहमद लोन, मोहम्मद अमीन खान, रफीक अहमद खान के तौर पर हुई है। ये सभी त्राल के रहने वाले हैं जबकि सुहैल अहमद भट अवंतीपुरा का रहने वाला है। 

अधिकारी ने बताया कि उनके पास से विस्फोटक पदार्थ समेत आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है। उन्होंने बताया कि आतंकी घटनाओं में उनकी भूमिका और संलिप्तता की जांच की जा रही है। पकड़े गए लोगों के पास से विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं। त्राल पुलिस थाने में उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि आतंकवादियों के गिरफ्तार छह मददगार पाकिस्तानी हैंडलरों के संपर्क में थे और उन्होंने हाल फिलहाल में ग्रेनेड फेंक कर सुरक्षा बलों के कर्मियों को निशाना बनाया है। उन्होंने बताया कि वे त्राल में चुनाव का बहिष्कार करने के लिए धमकी भरे पोस्टर लगाने में भी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X