1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से पुलवामा जैसा हमला फिर करने के आतंकी मंसूबों पर फिरा पानी

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से पुलवामा जैसा हमला फिर करने के आतंकी मंसूबों पर फिरा पानी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते एक बड़ा हमला करने का आतंकियों का मंसूबा नाकाम हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2020 23:02 IST
ied factory srinagar, ied factory srinagar news, ied factory srinagar latest news- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते एक बड़ा हमला करने का आतंकियों का मंसूबा नाकाम हो गया।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते एक बड़ा हमला करने का आतंकियों का मंसूबा नाकाम हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी एक बार फिर पुलवामा जैसे किसी बड़े हमले को अंजाम देने वाले थे, मगर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने उनके नापाक इरादों पर पानी फेर दिया। भारतीय सुरक्षाबलों ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। माना जा रहा है कि आतंकी इस विस्फोटक का इस्तेमाल पुलवामा जैसे ही किसी बड़े हमले के लिए करने वाले थे।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए, सेना और CRPF के साथ पुलिस ने अवंतिपोरा में गाडीखाल गांव के जंगलों के पास एक नर्सरी क्षेत्र की संयुक्त तलाशी ली। वन क्षेत्र की खोज के दौरान, 2 विस्फोटक डंप पाए गए, जिन्हें 2 अलग-अलग 250 लीटर वाले प्लास्टिक टैंकों में जमीन के नीचे छुपाया गया था। पुलिस ने कहा, 'एक प्लास्टिक टैंक में 416 उच्च-विस्फोटक जिलेटिन स्टिक्स (छड़ें) बरामद की गई हैं, जबकि एक अन्य प्लास्टिक टैंक में 50 डेटोनेटर्स को बरामद किया गया है। डेटोनेटर्स को बम डिस्पोजल स्क्वॉड की ओर से उन्हें ले जाने के जोखिम के कारण मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।'

सेना ने कहा कि 52 किलोग्राम विस्फोटक बरामद कर पुलवामा जैसा हमला होने से रोक लिया गया। सेना के अधिकारियों ने कहा कि इन विस्फोटकों को ‘सुपर-90’ या ‘एस-90’ के नाम से जाना जाता है। पुलिस ने कहा कि इस रिकवरी के आधार पर, सुरक्षा बल विस्फोटक पदार्थों के माध्यम से एक बड़े आतंकी हमले को रोकने में सक्षम हुए हैं। यह घटना जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा में लेथपोरा के करीब हुई, जहां फरवरी 2019 में आत्मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment