1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: जम्मू-कश्मीर सरकार ने अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिश पार्क किए बंद, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

J&K: जम्मू-कश्मीर सरकार ने अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिश पार्क किए बंद, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

जम्मू कश्मीर सरकार ने अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिक पार्कों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही एक अहम फैसले में जम्मू कश्मीर के सभी जिलों में रात के कर्फ्यू (नाइट कर्फ्यू) का समय बढ़कार रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

Manzoor Mir Manzoor Mir
Published on: April 25, 2021 20:48 IST
J&K: जम्मू-कश्मीर में अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिश पार्क किए गए बंद, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा- India TV Hindi
Image Source : PTI J&K: जम्मू-कश्मीर में अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिश पार्क किए गए बंद, नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा

जम्मू और कश्मीर: जम्मू और कश्मीर सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकेने के लिए रविवार को कई बड़े फैसले लिए। जम्मू कश्मीर सरकार ने अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिक पार्कों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही एक अहम फैसले में जम्मू कश्मीर के सभी जिलों में रात के कर्फ्यू (नाइट कर्फ्यू) का समय बढ़कार रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपने आदेश में कहा कि सभी जिलों के नगरपालिका सीमा/शहरी स्थानीय निकाय सीमा के भीतर नाइट कर्फ्यू की समय सीमा रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दी है, जो कि पहले रात 10 से सुबह 6 बजे तक की थी। आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 24 के तहत मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए राज्य कार्यकारी समिति ने आदेश जारी कर कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी पेड पब्लिक पार्कों को अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा और पार्कों में लोग नहीं जा सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में कोरोना के 2,381 नए मामले सामने आए

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में रविवार (25 अप्रैल) को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,381 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 866 लोग डिस्चार्ज हुए और 21 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 19,558 सक्रिय मामले हैं, वहीं अभी तक कुल 1,39,050 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं अबतक कुल 2,147 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

जम्मू के अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले वाहनों के लिए हरित गलियारे 

जम्मू क्षेत्र के जिलाधिकारियों को ऑक्सीजन सिलेंडर ले जा रहे वाहनों को निर्बाध ढंग से अस्पतालों तक पहुंचने के लिए हरित गलियारे (सुगम आवाजाही) सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की उपलब्धता की स्थिति पर यहां समीक्षा बैठक के दौरान जम्मू के संभागीय आयुक्त राघव लांगेर ने यह निर्देश दिया।

प्रवक्ता के अनुसार मिशन निदेशक (एनएचएम) यासिन चौधरी ने जम्मू संभाग के विभिन्न अस्पतालों/ उपचार केंद्रों में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की उपलब्धता, मांग, आपूर्ति आदि की स्थिति के बारे में बैठक में बताया। संभागीय आयुक्त ने पहले ही दवा नियंत्रक की अगुवाई में एक समिति बना रखी है जिसमें जम्मू के संयुक्त कानूनी माप विधा नियंत्रक, जम्मू के भंडार निदेशालय नियंत्रक (स्वास्थ्य सेवाएं), संयुक्त उद्योग एवं वाणिज्य निदेशक अन्य सदस्य हैं। 

कोरोना की दूसरी लहर में क्या बंद होगी रेल सेवा? रेल बोर्ड चेयरमैन ने दिया बड़ा बयान

सामने आई ऑक्सीजन चेक करने की सच्चाई, क्या इन 3 चीजों के सेवन से नहीं होगा कोरोना?

जानें कोरोना के उपचार के लिए कितनी जरूरी है ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दवा

महाराष्ट्र में कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X