Friday, March 29, 2024
Advertisement

बैंक लूट घटना: जम्मू-कश्मीर के बारामूला से लश्कर आतंकवादियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये गिरफ्तारियां जिले में हाल में हुई बैंक लूट की घटना के सिलसिले में की गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2021 20:56 IST
जम्मू-कश्मीर के बारामूला से लश्कर आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE जम्मू-कश्मीर के बारामूला से लश्कर आतंकवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये गिरफ्तारियां जिले में हाल में हुई बैंक लूट की घटना के सिलसिले में की गई हैं। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को पुलिस को जम्मू-कश्मीर बैंक की खेरे शेराबाद शाखा में लूट की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर विशेष जांच टीम गठित कर जांच की जा रही थी। 

प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और खुफिया जानकारी सहित आधुनिक एवं वैज्ञानिक तरीकों की मदद से जांच अधिकारियों ने अपराध में शामिल समूह की पहचान की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

शराब नहीं मिली तो सेनेटाइजर पीने से 6 की मौत

प्रवक्ता ने कहा कि इनकी पहचान कनीहामा निवासी राहिल अहमद पर्रे, मजहामा निवासी आरिफ अहमद मीर और सिंहपुरा निवासी नसीर अहमद भट के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये तीनों लोग ग्रामीण बैंक ओगमुना, ग्रामीण बैंक पंजीनारा और जम्मू-कश्मीर बैंक चांदीपुरा में मार्च में हुई लूट में भी शामिल थे और ये 9,51,896 रुपये नकद लेकर भागे थे। 

दिल्ली के लिए सभी राज्यों से केजरीवाल ने मांगी मदद, ऑक्सीजन के लिए मांगा सहयोग

प्रवक्ता ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि तीनों लश्कर से जुड़े स्थानीय आतंकवादी यूसुफ डार उर्फ कांट्रू और अबरार नदीम भट के लिए काम करते थे। उन्होंने बताया कि आरोपी फरवरी में बडगाम के पेट्रोल पंप पर हुई 3,50,000 रुपये की लूट और 11 अप्रैल को बुचीपुरा मागम में हुई नसीर अहमद खान नामक व्यक्ति की हत्या में भी शामिल थे।

कोरोना: इस राज्य में सरकारी कार्यालयों को 23 से 28 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा

प्रवक्ता ने बताया कि इनके पास से 24,500 रुपये नकद, चीन निर्मित पिस्तौल, दो मैगजीन, 25 कारतूस, 12 बोर की दो राइफल, तीन कारतूस, बहुपयोगी चाकू, तीन पीपीई किट, हथियारों को बांधने की जंजीर और तीन वाहन जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

गुजरात में कोरोना के 14 हजार से ज्यादा नए मामले आए, 152 और मरीजों की मौत

यूपी में कोरोना से हालात हुए बेकाबू! 38 हजार से ज्यादा नए मामले आए

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement