1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर: घाटी के 196 प्राइमरी स्‍कूल आज से खुले, अफवाह के डर से इंटरनेट सेवाएं फिर बंद

जम्‍मू कश्‍मीर: घाटी के 196 प्राइमरी स्‍कूल आज से खुले, अफवाह के डर से इंटरनेट सेवाएं फिर बंद

जम्मू कश्मीर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच आज से कश्मीर घाटी के 196 प्राइमरी स्कूल में फिर से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2019 7:15 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Jammu Kashmir

जम्‍मू कश्‍मीर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच आज से कश्मीर घाटी के 196 प्राइमरी स्कूल में फिर से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। हालांकि हाई स्कूल स्‍तर के स्‍कूलों फिलहाल बंद रहेंगे। इन्‍हें कुछ दिन बाद खोला जाएगा। जम्मू डिवीजन में स्कूल-कॉलेज दोनों खुलेंगे। इसके साथ ही लैंडलाइन सेवाओं को भी आज से बहाल कर दिया जाएगा।

बता दें कि कश्मीर घाटी के 50 पुलिस थाना क्षेत्रों में रविवार को प्रतिबंधों में ढील दी गयी। लेकिन श्रीनगर के कुछ हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया गया। इस बीच, जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में इंटरनेट सेवाओं की बहाली के एक दिन बाद इसे फिर से बंद कर दिया गया। 

अफवाह फैलाने वालों से सख्‍ती से निपटेगी सरकार 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार ने कहा लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है। हालात सामान्य होने पर ही संचार माध्यम पूरी तरह खुलेंगे। उन्‍होंने कहा कि जम्मू -कश्मीर में माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी कर ली गई है। विजय कुमार ने कहा फेक न्यूज फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। 

कई इलाकों में कर्फ्यू में ढील

सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया, ‘‘निषेधाज्ञा में ढील देने की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश के 50 पुलिस थाना क्षेत्रों में आज प्रतिबंधों में ढील दी गयी जबकि कल 35 थाना क्षेत्रों में ऐसा किया गया था।’’कंसल ने बताया कि सोमवार से नया हफ्ता शुरू हो रहा है और हम इसे नयी आशा के साथ देख रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘‘अकेले श्रीनगर में 190 से अधिक प्राथमिक स्कूल कल दोबारा खुल रहे हैं और इसके बाद हम दूसरे क्षेत्रों की ओर देख रहे हैं, जैसे हम विकास से संबंधित गतिविधि शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं।’’ 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X