Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर सरकार ने विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए लगाई डबल शिफ्ट

जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए डबल शिफ्ट में काम करने का निर्देश दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 21, 2020 7:52 IST
जम्मू-कश्मीर सरकार ने विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए लगाई डबल शिफ्ट- India TV Hindi
जम्मू-कश्मीर सरकार ने विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए लगाई डबल शिफ्ट

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए डबल शिफ्ट में काम करने का निर्देश दिया है। कश्मीर संभागीय आयुक्त बसीर अहमद खान ने गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर परियोजना निर्माण निगम (जेकेपीसीसी) और जम्मू एवं कश्मीर हाउसिंग बोर्ड (जेकेएचबी) के इंजीनियरों को कड़े निर्देश जारी किए कि वे लंबित कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए डबल शिफ्ट में काम करें।

Related Stories

उन्होंने जेकेपीसीसी और जेकेएचबी द्वारा जारी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश जारी किए।

जेकेपीसीसी द्वारा 213 करोड़ रुपये की लागत से 28 कार्य (24 पुल और चार अस्पताल) पर काम किया जा रहा है, जिसमें से 70 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

वहीं जेकेएचबी द्वारा 23 कार्य (21 नए प्रकार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र), एक जिला अस्पताल और एक सामुदायिक केंद्र) पर काम किया जा रहा है, जिसमें से 60 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

खान ने कहा कि इस काम में बरती गई किसी भी प्रकार की लापरवाही के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई तय है। उन्होंने जेकेपीसीसी और जेकेएचबी अधिकारियों को सभी कार्यों की मासिक प्रगति रिपोर्ट भेजने के लिए भी कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement