Saturday, May 04, 2024
Advertisement

झारखंड के शिक्षा मंत्री ने 11वीं में लिया दाखिला, सियासत के साथ करेंगे पढ़ाई

जगरनाथ महतो ने साल 1995 में मैट्रिक पास की थी। Twitter पर किए पोस्ट के अनुसार, वो विशेष परिस्थितियों में शिक्षा से दूर हो गए थे। अब उन्होंने नावाडीह के देवी महतो इंटर कॉलेज में दाखिला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2020 20:00 IST
jharkhand education minister Jagarnath Mahto takes admission in intermediate । झारखंड के शिक्षा मंत्- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAGARNATHJI_MLA झारखंड के शिक्षा मंत्री ने 11वीं में लिया एडमिश्न, सियासत के साथ करेंगे पढ़ाई

रायपुर. कहते हैं कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती, आपने भी कई ऐसी खबरें भी पढ़ी होंगी जिनमें बड़े-बुजुर्गों में शिक्षा को लेकर ललक दिखाई दी है। अब झारखंड के शिक्षा मंत्री ने मिसाल पेश की है। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 11वीं क्लास में दाखिला लिया है।

दरअसल जिस दिन जगरनाथ महतो ने शिक्षा मंत्री के पद की शपथ ली थी, उसी दिन किसी ने उनपर टिप्पणी करते हुए कहा था कि दसवीं पास शिक्षा मंत्री बन गया है, ये कैसे मंत्रालय चलाएगा। इसी दिन जगरनाथ महतो ने यह तय कर लिया था कि वो आगे पढ़ाई करेंगे और उच्च शिक्षा प्राप्त करेंगे।

पढ़ें- क्या बढ़ेंगी योगी की मुश्किलें? विकास दुबे एनकाउंटर के बाद जोर पकड़ने लगी है 'परशुराम' के नाम पर राजनीति

जगरनाथ महतो ने साल 1995 में मैट्रिक पास की थी। Twitter पर किए पोस्ट के अनुसार, वो विशेष परिस्थितियों में शिक्षा से दूर हो गए थे। अब उन्होंने नावाडीह के देवी महतो इंटर कॉलेज में दाखिला लिया है। उन्होंने कहा कि वो न सिर्फ पढ़ाई करेंगे बल्कि प्रदेश में छात्रों को बेहतर पढ़ाएंगे भी। उन्होंने कहा कि वो न सिर्फ अपने मंत्रालय का काम भी करेंगे बल्कि पढ़ाई भी करेंगे और जनता के बीच भी रहेंगे।

पढ़ें- गुल खिलाएगी पायलट की राहुल से मुलाकात? बदला जा सकता है राजस्थान का सीएम- सूत्र

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि वो शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए भी सजग हैं। उन्होंने पूरे झारखंड में 4416 मॉडल स्कूलों को खोलने के लिए फैसला किया है। इसको लेकर निर्णय कर लिया गया है, इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम में भी पढ़ाई होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement